1. home Home
  2. national
  3. gandhinagar municipal corporation election results updates bjp 40 congress 3 and aap 1 seat won amh

Gandhinagar Election Result : 44 सीटों में से 40 सीट पर भाजपा का कब्जा, बुरी तरह हारी कांग्रेस

गांधीनगर में कुल 161 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था जिसमें भाजपा और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर और आप ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गांधीनगर महानगर पालिका चुनाव परिणाम आया
गांधीनगर महानगर पालिका चुनाव परिणाम आया
pti

Gandhinagar Election Result : गुजरात में गांधीनगर नगर निगम चुनाव में रविवार को हुए मतदान की मतगणना आज हुई. सूबे में विधानसभा चुनाव के पहले भाजपा को लाभ मिला. 44 सीट में से 40 पर भाजपा ने जीत दर्ज की है. वहीं 3 सीट पर कांग्रेस ने जबकि आप ने एक सीट पर कब्जा जमाया है.

बताया जाता है कि गांधीनगर नगर निगम पर कांग्रेस का दबदबा होता था. गांधीनगर में कुल 161 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा था जिसमें भाजपा और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर और आप ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा.

रविवार को हुआ था मतदान

गुजरात में गांधीनगर नगर निगम चुनाव में रविवार को हुए मतदान का अंतिम आंकड़ा 56.24 प्रतिशत रहा था. चुनाव अधिकारी ने बताया था कि देवभूमि द्वारका जिले के ओखा और भानवड में क्रमश: 55.07 और 62.27 प्रतिशत मतदान हुआ, जबकि बनासकांठा जिले के थारा में 73.55 प्रतिशत मतदान हुआ. अहमदाबाद और जूनागढ़ के दो नगर निगमों की तीन सीटों और नगरपालिकाओं एवं जिला पंचायतों की सीटों पर हुए उपचुनावों में भी मतदान क्रमश: 27.20, 47.99 और 57.08 प्रतिशत रहा.

कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर चुनाव लड़ा था

राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा कि तालुका पंचायतों की सीटों पर हुए उपचुनाव में औसतन 72.64 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया. मुकाबला त्रिकोणीय है, जिसमें आप पारंपरिक प्रतिद्वंद्वियों भाजपा और कांग्रेस के अलावा एक ठोस प्रयास कर रही थी. ये चुनाव राज्य में सत्तारूढ़ भाजपा द्वारा हाल ही में विजय रूपाणी को हटाकर भूपेंद्र पटेल को मुख्यमंत्री बनाए जाने के बाद हुए हैं. गांधीनगर में कुल 161 उम्मीदवारों ने चुनाव लड़ा, जिसमें भाजपा और कांग्रेस ने सभी 44 सीटों पर और आप ने 40 सीटों पर चुनाव लड़ा था.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें