1. home Hindi News
  2. national
  3. free coronavirus vaccine latest update bihar jharkhand west bengal madhya pradesh uttar pradesh delhi know full details corona vaccine muft amh

Free Coronavirus Vaccine Update : आपको भी मिलेगा फ्री कोरोना वैक्सीन ? जानिए इस सवाल का जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Free Coronavirus Vaccine Update
Free Coronavirus Vaccine Update
File Photo

Free Coronavirus Vaccine Update : भारत में कोरोना वैक्सीन 16 जनवरी से लगना शुरू हो जाएगा. इस वैक्सीन को लेकर लोगों के मन में तरह-तरह के सवाल उठ रहे हैं. इनमें से एक है वैक्सीन की कीमत...क्या कोरोना वैक्सीन फ्री (Free Covid 19 Vaccine) मिलेगा ? आइए इन सवालों के जवाब का पता करते हैं. कोरोना वैक्सीन लगाने की तारीख के ऐलान के बाद पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का बयान सामने आया है. उन्होंने कोरोना टीकाकरण को लेकर बड़ा एलान किया और कहा कि राज्य सरकार सूबे के सभी जरूरतमंद लोगों को कोरोना का वैक्सीन फ्री लगवाएगी.

यदि आपको याद हो तो बिहार में चुनाव के पूर्व भाजपा ने वैक्‍सीन फ्री में देने का वादा किया था. बिहार के पड़ोसी राज्य झारखंड में कोरोना वैक्सीन को लेकर कोई घोषणा नहीं की गई है. तमिलनाडु और कर्नाटक के मुख्‍यमंत्री भी घोषणा कर चुके हैं कि वह अपने राज्‍य में कोरोना वैक्‍सीन फ्री में उपलब्‍ध कराएंगे. असम के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री हिमंत बिस्‍व सरमा भी यह कह चुके हैं कि उनके राज्‍य में लोगों को वैक्‍सीन फ्री दी जाएगी. राजधानी दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने भी फ्री कोरोना वैक्सीन देने की बात कही है.

पिछले दिनों तेलंगाना के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री इटेला राजेंदर ने कहा कि गरीबों और हेल्‍थकेयर वर्कर्स को वैक्‍सीन सरकार फ्री उपलब्ध करवाएगी. उन्‍होंने कहा था कि यह केंद्र और राज्य सरकार की जिम्‍मेदारी है कि गरीबों को फ्री में वैक्सीन उपलब्‍ध कराएं. यहां आपको बता दें कि मध्‍य प्रदेश की शिवराज सरकार ने भी फ्री में वैक्सीन लगाने की बात कही है. शिवराज सिंह चौहान कह चुके हैं कि राज्‍य सरकार उन लोगों को फ्री में वैक्सीन लगवाएगी जो इसका खर्च नहीं उठा सकते.

उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने कहा है कि कोरोना वैक्सीन सबको एक साथ नहीं दी जाएगी. सरकार ने इसके लिए उच्च जोखिम वाले समूहों को प्राथमिकता पर वैक्सीनेशन के लिए चिन्हित किया है.

16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन अभियान शुरू : आपको बता दें कि भारत में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीन अभियान शुरू हो जाएगा. इसका फैसला देश में कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति और वैक्सीनेशन के मद्देनजर राज्यों व केंद्रशासित प्रदेशों की तैयारियों का जायजा लेने के बाद पीएम मोदी द्वारा एक उच्च स्तरीय बैठक में किया गया है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें