1. home Hindi News
  2. national
  3. former mumbai police commissioner home minister gives target to recover 100 rupees to sachin waje pkj

सचिन वाजे को महाराष्ट्र के गृहमंत्री ने दिया था 100 करोड़ वसूलने का टारगेट, मुंबई के पूर्व कमिश्नर का सनसनीखेज दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर का बड़ा आरोप
मुंबई पुलिस के पूर्व कमिश्नर का बड़ा आरोप
एएनआई

मुंबई पुलिस कमिश्नर के पद से हटाये गये परमबीर सिंह ने महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख पर बड़ा आरोप लगाया है. मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को लिखे पत्र में परमबीर सिंह ने बताया है कि सस्‍पेंड किए गए एनकाउंटर स्‍पेशलिस्‍ट सचिन वझे को देशमुख ने हर महीने 100 करोड़ रुपये कलेक्‍ट करने का आदेश दिया गया था. इस चिट्ठी से महाराष्ट्र की राजनीति का पारा बढ़ गया है. कयास लगाये जा रहे हैं कि गृह मंत्री अनिल देशमुख की कुर्सी पर खतरा हो सकता है.

परमबीर सिंह ने मुख्यमंत्री को लिखी चिट्ठी में एक - एक प्वाइंट बनाकर 10 प्वाइंट में अपनी बात रखी है जिसमें उन्होंने सारे मुद्दों को समझाने की कोशिश की है. इस चिट्ठी में उन्होंने स्पष्ट तौर पर लिखा है कि पूरे मामले में महाराष्ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख का हाथ है.

चिट्ठी में परमबीर सिंह ने मुंबई पुलिस की अपराध शाखा के क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के हेड सचिन वझे और महाराष्ट्र के गृहमंत्री के बीच के रिश्ते को उजागर करने की कोशिश की है इसमें उन्होंने लिखा है महीने में कई बार मंत्री उन्हें अपने सरकारी आवास पर बुलाते थे . यहां उन्‍होंने सचिन वझे को बार-बार हर महीने 100 करोड़ रुपये जमा करने का निर्देश दिया था.

परमबीर सिंह के आरोपों पर महाराष्‍ट्र के गृहमंत्री अनिल देशमुख ने भी सोशल मीडिया पर जवाब दिया है. उन्होंने लिखा, एंटीलिया केस और मनसुख हिरेन केस में सचिन वझे के सीधे लिंक सामने आ रहे हैं. परमबीर सिंह को डर है कि इसके कनेक्शन उन तक पहुंच जाएंगे. यही कारण है कानूनी कार्रवाई से खुद को बचाने के लिए ये झूठे और मनगढ़त आरोप लगाए हैं.

दूसरी तरफ खबर है कि इस मामले में अनिल देशमुख की कुर्सी जा सकती है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने शुक्रवार को देशमुख को दिल्ली तलब किया. इस खबर के बाद चर्चा शुरू है कि उनकी कुर्सी जा सकती है. इस बीच, इस मामले की जांच कर रही राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के अधिकारियों आईजी अनिल शुक्ला और एसपी विक्रम खालाटे ने मुंबई के नए पुलिस आयुक्त हेमंत नगराले से शुक्रवार को करीब 30 मिनट तक मुलाकात की. अंबानी के घर के बाहर जिलेटिन की छड़ों से लदी स्कॉर्पियो कार के मामले में सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे की गिरफ्तारी के बाद हर दिन नये खुलासे हो रहे हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें