1. home Hindi News
  2. business
  3. tcs increases staff salaries for the second time in six months pkj

छह महीने में दूसरी बार टीसीएस ने बढ़ायी कर्मचारियों की सैलरी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
छह महीने में दूसरी बार टीसीएस ने बढ़ायी कर्मचारियों की सैलरी
छह महीने में दूसरी बार टीसीएस ने बढ़ायी कर्मचारियों की सैलरी
फाइल फोटो

कोरोना संक्रमण में सैलरी कटने की खबर आती रही है लेकिन अब टाटा ने राहत की खबर दी है. आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) ने कोरोना वायरस महामारी के दौरान ग्रोथ देने के चलते साल 2021-22 के लिए कर्मचारियों की सैरली बढ़ा दी है.

यह पहली बार नहीं है जब कंपनी ने सैलरी हाइक दी है छह महीने पहले भी कर्मचारियों की सैलरी बढ़ायी थी और छह महीने बाद फिर सैलरी बढ़ा दी है. पिछला इंक्रीमेंट 1 अक्टूबर से लागू किया या था. इससे कंपनी की 4.7 लाख कर्मचारियों की वर्कफोर्स को फायदा होगा.

कंपनी नयी सैलरी 1 अप्रैल से लागू करेगा. कंपनी के इस फैसले से उनकी सैलरी 12- 14 फीसद तक बढ़ेगी. इसके साथ - साथ कंपनी ने भी भरोसा दिया है कि वह सामान्य तौर पर प्रमोशन भी जारी रखेगी.

हम सुनिश्चित करना चाहते हैं कि हम सभी क्षेत्रों के कर्मचारियों को अप्रैल 2021 से इंक्रीमेंट देने वाली है. हम कंपनी से जुड़े सभी लोगों का धन्यवाद देना चाहते हैं, जिन्होंने मुश्किल समय में कंपनी का साथ दिया. यह कर्मचारियों के प्रति हमारी प्रतिबद्धता दिखाता है."

आईटी सेक्टर में ग्रोथ देखी जा रही है कंपनी अपने इस फायदे को कर्मचारियों के साथ भी साझा कर रही है. इस सेक्टर में बढ़ी मांग और बड़ी कंपनियों के साथ हुई बेहतर डील्स की वजह लाभ मिल रहा है.

आईटी कंपनी एक्सेंचर ने भी अगस्त तक अपने रेवेन्यू ग्रोथ में वृद्धि की उम्मीद जताई है. एक्सेंचर ने एमडी स्तर के नीचे के अपने कर्मचारियों के लिए एक सप्ताह के बेसिक वेतन जितने बोनस का ऐलान किया है.आईटी कंपनी में लगातार दिख रही ग्रोथ से यह क्षेत्र कर्मचारियों के लिए भी बेहतर साबित हो रहा है

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें