1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus india corona infection risk increased schools in tamil nadu closed from march 22 pkj

कोरोना का कहर- अब इस राज्य में स्कूल 22 मार्च से बंद

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना का कहर- अब इस राज्य में स्कूल 22 मार्च से बंद
कोरोना का कहर- अब इस राज्य में स्कूल 22 मार्च से बंद
सोशल मीडिया टि्वटर

देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए तमिलनाडु में 22 मार्च से स्कूल बंद रखने का फैसला लिया गया है. कोरोना संक्रमण कम होने के बाद राज्य में स्कूल खोलने का फैसला लिया गया था लेकिन एक बार फिर संक्रमण बढ़ने के बाद 9, 10 और 11 वीं क्लास को फिर से बंद कर दिया गया है. राज्य सरकार ने स्पष्ट किया है कि इस दौरान हॉस्टल भी बंद रहेंगे.

छात्रों को पढ़ाई का नुकसान ना हो इस बात का विशेष ध्यान रखा गया गया है ऑनलाइन क्लास जारी रहेगा . तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 989 नये मामले सामने आये, नौ और मरीजों की मौत हुई.

स्वास्थ्य विभाग की ओर से बृहस्पतिवार को बताया गया कि इसके साथ ही कुल मामले बढ़कर 8.63 लाख हो गए और मृतकों की संख्या 12,573 पर पहुंच गई. अब तक 8,44,568 लोग ठीक हो चुके हैं और 6,222 मरीजों का इलाज चल रहा है.

स्कूल खुले रहने से कोरोना संक्रमण का खतरा बढ़ रहा था. तमिलनाडु के तंजावुर शहर के अम्मापेतई इलाके में स्थित एक स्कूल में कुल 56 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं इनमें से एक अध्यापक है और बाकी 55 छात्राएं शामिल थीं. संक्रमित पाई गईं सभी छात्राएं नौंवीं, 10वीं और 11वीं में पढ़ती हैं. तमिलनाडु में 19 जनवरी से 10वीं और 12वीं के लिए स्कूल खुल गए थे इसके बाद 8 फरवरी से नौंवीं और 11वीं कक्षा के लिए स्कूल खुले थे.

देश के कई राज्यों में कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी मामले बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए . महाराष्‍ट्र में कोरोना संक्रमण की बात करें तो शुक्रवार को 25,681 नये मामले दर्ज किये गये हैं जो पिछले साल इस महामारी के शुरू होने के बाद एक दिन में सामने आये मामलों की यह दूसरी सबसे अधिक संख्या है.

महाराष्‍ट्र में मामलों की कुल संख्या बढ़कर 24,22,021 पर पहुंच गई है. उन्होंने बताया कि महामारी से 70 और मरीजों की मौत होने से मृतकों की संख्या 53,208 हो गई है. महाराष्ट्र में गुरुवार को 25,833 मामले सामने आये थे और प्रतिदिन सामने आये मामलों का एक नया रिकॉर्ड बना था.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें