1. home Hindi News
  2. national
  3. employee provident fund interest rate epfo finance ministry gives nod for epf interest rate in pf account on january 1 rkt

EPFO: 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, 1 जनवरी से पहले आएगा PF पर मिलने वाला ब्याज, इतना होगा इजाफा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
1 जनवरी से पहले आएगा PF पर मिलने वाला ब्याज
1 जनवरी से पहले आएगा PF पर मिलने वाला ब्याज
प्रतीकात्मक फोटो.

EPFO News Updates : देश में कर्मचारी भविष्य निधि संगठन (EPFO) के 6 करोड़ कर्मचारियों के लिए नये साल से पहले बड़ी खुशखबरी मिलने जा रही है. सरकार 31 दिसंबर से पहले कर्मचारियों के पीएफ खाते में एकमुश्त 8.5 फीसदी ब्याज का पैसा ट्रांसफर करेगी. बता दें कि श्रम मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को 2019-20 के लिए ईपीएफ में एक बार में 8.5 प्रतिशत का ब्याज डालने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे अब मंजूरी मिल गयी है.

बता दें कि श्रम मंत्री संतोष गंगवार की अगुआई में हुई ट्रस्टियों की बैठक में ईपीएफओ ने ब्याज को 8.15 फीसदी और 0.35 फीसदी रकम दो किस्तों में डालने का फैसला किया था. जानकारी के मुताबिक श्रम मंत्रालय और वित्त मंत्रालय दोनों के अधिकारियों ने ब्याज दर प्रस्ताव के संबंध में इस सप्ताह बैठकें कीं थी. मालूम हो कि श्रम मंत्रालय ने वित्त मंत्रालय को 8.5 प्रतिशत का ब्याज डालने का प्रस्ताव इसी महीने भेजा था.

जानकारी के मुताबिक है दोनों मंत्रालयों के अधिकारियों के बीच हुई इस बैठक में वित्त मंत्रालय ने जोखिम भरे निवेश के बारे में कुछ चिंताएं व्यक्त की हैं, जिसके लिए उसने अधिक विवरण मांगा है, लेकिन ब्याज दर प्रस्ताव के लिए अपनी मंजूरी दे दी है. ऐसे में, ईपीएफ अंशधारकों के खातों में ब्याज इसी महीने ट्रांसफर होने की संभावना जताई जा रही है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें