1. home Hindi News
  2. national
  3. earthquake in assam and north west bengal darjeeling and tezpur sonitpur earthquake richter scale avh

Earthquake News: असम में 6.4 तीव्रता का भूकंप, पूरा नॉर्थईस्ट सहित बंगाल की धरती भी कांपी, देखें लाइव तस्वीरें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Earthquake News
Earthquake News
Twitter

पश्चिम बंगाल, असम सहित पूर्वोत्तर के कई राज्यों में भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं. बताया जा रहा है कि भूकंप का केंद्र असम के सोनितपुर के पास था. रिएक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 6.4 मैग्नीट्यूड मापी गई है. भूकंप का झटका इतना जोर था कि असम के कई इलाकों के मकानों में दरार पड़ गई है.

जानकारी के अनुसार असम की राजधानी गुवाहटी, बंगाल के जलपाइगुड़ी, सिलीगुड़ी, दार्जिलिंग और अलीपुरदुआर सहित पूर्वोत्तर के कई इलाकों में भूकंप का झटका महसूस किया गया. भूकंप के बाद कई मकानों में दरारें देखी गई है. वहीं भूकंप आने के बाद असम के सीएम सर्वानंद सोनेवाल ने ट्वीट किया है.

सीएम सर्वानंद सोनेवाल ने ट्वीट कर कहा कि असम में भूकंप का बड़ा झटका महसूस किया गया है, मैं सभी के कुशल मंगल होने की कामना करता हूं, साथ ही लोगों को अलर्ट रहने की सलाह देता हूं, और अभी बाकी जिलों से अपडेट ले रहा हूं.

वहीं भूकंप के झटके के बाद दार्जिलिंग और सिलीगुड़ी में लोग घरों से बाहर निकल गए. बताया जा रहा है कि भूकंप का झटका 7.51 मिनट में लोगों को लगा. इधर, झटके के बाद लोग सोशल मीडिया पर वीडियो और फोटो शेयर करने लगे हैं.

असम के स्थानीय फिल्ममेकर उत्पल बोरपुजारी ने अपने ट्विटर हैंडल पर भूकंप की तस्वीर शेयर किया है. बोरपुजारी ने लिखा है कि ये सभी तस्वीर असम की है और उन्हें दोस्तों से मिली है. तस्वीर में कई मकानों में दरारें दिख रही है.

पीएम ने किया ट्वीट- भूकंप के बाद पीएम मोदी ने ट्वीट किया है. पीएम ने अपने ट्वीट में कहा कि मैंने कसम के सीएम सर्वानंद सोनेवाल से बात कर स्थिति की जानकारी ली है. उन्होंने कहा कि केंद्र असम हरसंभव मदद मुहैया कराएगा. पीएम ने आगे लिखा कि मैं सभी लोगों के सही होने की कामना करता हूं.

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें