1. home Home
  2. national
  3. delhi news updates four storey building collapsed in sabzi mandi area smb

Delhi Buildings Collapse: सब्जी मंडी में गिरी चार मंजिला इमारत, आईपीसी की धारा 304 में मामला दर्ज

Delhi Buildings Collapse News Updates राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को मलका गंज इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक मां और उसके दो बच्चे भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, मलबे में से दो लोगों को बाहर निकाला गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्ली में सब्जी मंडी में चार मंजिला इमारत गिरी
दिल्ली में सब्जी मंडी में चार मंजिला इमारत गिरी
ट्विटर

Delhi Buildings Collapse News Updates राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में सोमवार को मलका गंज इलाके में एक चार मंजिला इमारत गिर गई. इस हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक मां और उसके दो बच्चे भी शामिल हैं. जानकारी के मुताबिक, मलबे में से दो लोगों को बाहर निकाला गया है. पुलिस व प्रशासन की टीम मौके पर पहुंच गई है और राहत व बचाव कार्य जारी है. दमकल की सात गाड़ियां भी मौके पर पहुंची हुई हैं. आशंका जताई जा रही है कि इमारत के मलबे में कई लोग दबे हुए हैं.

न्यूज एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, दिल्ली पुलिस के डीसीपी नॉर्थ एंटो अल्फोंस ने कहा कि आईपीसी की धारा 304 में मामला दर्ज किया गया है. पहले दो बच्चों के शव मिले थे, इनके अलावा मलबे में कोई और आदमी या शव नहीं मिला. इससे पहले उत्तरी दिल्ली नगर निगम के आयुक्त संजय गोयल ने बताया कि सब्जी मंडी क्षेत्र में इमारत ढहने के पीछे के कारणों का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि इस बारे में पता लगाया जा रहा है कि क्या इमारत के अंदर कोई भार वहन करने वाली दीवार प्रभावित हुई थी, जिसके कारण यह ढह गई. संजय गोयल ने कहा कि राहत एवं बचाव कार्य जारी है. फिलहाल मलबे में दब लोगों को बाहर निकालने का काम भी जारी है.

बताया जाता है कि चार मंजिला इमारत काफी पुरानी थी. इमारत में कंस्ट्रक्शन का काम चल रहा था और कई मजदूर काम कर रहे थे. जब इमारत गिरी तो उसके बगल से एक परिवार गुजर रहा था. जिसमें दो बच्चे और पति-पत्नी थे. वो भी इसके नीचे आ गए. इनमें से केवल एक को बाहर निकाला गया है. इमारत में कई गाड़ियां भी दबी हैं. कुछ राहगीरों के भी इस हादसे की चपेट में आने की आशंका है. इस इमारत को निगम भी पहले ही जर्जर घोषित कर चुका था. इसलिए बिल्डिंग रिहायशी नहीं थी. हालांकि, सबसे निचले तले पर एक हलवाई की दुकान थी. आस-पास के लोगों के मुताबिक, अचानक बिल्डिंग भरभरा कर गिर गई. पूरी आशंका है कि सभी मजदूर अंदर ही दबे हुए हैं.

वहीं, हादसे पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट किया है. अपने ट्वीट में सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि सब्जी मंडी इलाके में इमारत गिरने का हादसा बेहद दुखद है. प्रशासन राहत और बचाव कार्य में जुटा है, ज़िला प्रशासन के माध्यम से मैं खुद हालात पर नज़र बनाए हूं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें