1. home Hindi News
  2. national
  3. covovax vaccine now available for 12 to 17 age group at private centres in india smb

Covovax Vaccine अब 12-17 आयुवर्ग के लिए निजी केंद्रों पर उपलब्ध, जानिए क्या होगी कीमत

बच्चों के वैक्सीनेशन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. अब 12-17 आयुवर्ग के बच्चे निजी केंद्रों पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) का कोवोवैक्स वैक्सीन लगवा सकते हैं. इस संबंध में को-विन पोर्टल (CoWin) पर प्रावधान किया जा रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Covovax Vaccine को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी
Covovax Vaccine को लेकर सामने आई ये बड़ी जानकारी
प्रतीकात्मक तस्वीर

Covovax Vaccine: बच्चों के वैक्सीनेशन से जुड़ी एक बड़ी खबर सामने आई है. अब 12-17 आयुवर्ग के बच्चे निजी केंद्रों पर सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया (SII) का कोवोवैक्स वैक्सीन लगवा सकते हैं. इस संबंध में को-विन पोर्टल (CoWin) पर प्रावधान किया जा रहा है. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को यह जानकारी दी.

जानिए क्या होगी कीमत

सूत्रों की मानें तो कोवोवैक्स (Covovax Vaccine ) की एक खुराक के लिए 900 रुपये और इस पर जीएसटी का भुगतान करना होगा. इसके अलावा, अस्पताल के सेवा शुल्क के तौर पर 150 रुपये अदा करने होंगे.

NCAGI की सिफारिश के बाद उठाया गया कदम

वैक्सीनेशन पर राष्ट्रीय तकनीकी परामर्श समूह (NCAGI) द्वारा 12-17 आयुवर्ग के बच्चों को कोविड-रोधी टीके की खुराक दिये जाने की सिफारिश के बाद यह कदम उठाया गया. एसआईआई में सरकारी एवं नियामक मामलों के निदेशक प्रकाश कुमार सिंह ने हाल ही में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय को पत्र लिखा था, जिसमें 12-17 आयुवर्ग के बच्चों के टीकाकरण अभियान में कोवोवैक्स को शामिल करने का अनुरोध किया गया था.

CoWIN portal पर किया गया प्रावधान

वहीं, न्यूज एजेंसी पीटीआई-भाषा से एक सूत्र ने कहा कि अब 12-17 आयुवर्ग के बच्चे निजी केंद्रों पर कोवोवैक्स टीका लगवा सकते हैं. इस संबंध में को-विन पोर्टल पर सोमवार शाम को प्रावधान किया गया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें