1. home Hindi News
  2. national
  3. covid 19 cases are rising high level central teams deputed to haryana rajasthan gujarat and manipur corona ka badha khatra avd

Corona Blast : देश के इन 4 राज्यों में कोरोना का कहर, केंद्र की उच्चस्तरीय टीमें रवाना

By Agency
Updated Date
twitter

COVID 19 cases are rising केंद्र ने हरियाणा (Haryana), राजस्थान (Rajasthan), गुजरात (Gujarat) और मणिपुर (Manipur) के लिए उच्चस्तरीय टीमें रवाना (High-level Central teams deputed ) की हैं जहां वे उन जिलों का दौरा करेंगी जहां कोविड​​-19 के अधिक मामले सामने आ रहे हैं.

ये टीमें साथ ही संक्रमण के मामलों की रोकथाम, निगरानी, ​​जांच और कुशल नैदानिक ​​प्रबंधन को मजबूत करने की दिशा में राज्यों के प्रयासों को मजबूत करेंगी. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बृहस्पतिवार को कहा कि दिल्ली में प्रतिदिन सामने आने वाले नए कोविड​​-19 मामलों और मौतों की संख्या में वृद्धि का प्रभाव एनसीआर क्षेत्रों में देखा जा रहा है, जहां कोविड-19 संक्रमितों की संख्या बढ़ रही है.

नयी दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) के निदेशक डॉ रणदीप गुलेरिया हरियाणा के लिए तीन सदस्यीय टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि डॉ वी के पॉल, सदस्य (स्वास्थ्य), नीति अयोग राजस्थान के लिए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि डॉ एस के सिंह, निदेशक (एनसीडीसी) गुजरात के लिए टीम का नेतृत्व कर रहे हैं जबकि डॉ एल स्वास्तिचरण, अतिरिक्त डीडीजी, डीएचजीएस मणिपुर की टीम का नेतृत्व कर रहे हैं.

टीमें उन जिलों का दौरा करेंगी जहां कोविड-19 के अधिक मामले सामने आ रहे हैं और संक्रमण की रोकथाम और नियंत्रण उपायों, निगरानी, ​जांच और संक्रमित मामलों के कुशल नैदानिक ​​प्रबंधन के राज्यों के प्रयासों को मजबूत करने की दिशा में सहयोग करेंगी. मंत्रालय ने कहा कि केंद्रीय टीमें समय पर जांच और अन्य संबंधित चुनौतियों का प्रभावी ढंग से प्रबंधन करने के लिए मार्गदर्शन करेंगी.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें