1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus update air india estimates partial services likely to resume by mid may after lockdown flight service latest news

Air India मई के मध्य तक शुरु कर सकती है घरेलू व अंतरराष्ट्रीय उड़ानें, जारी किए निर्देश

By Utpal Kant
Updated Date
भारतीय विमान  एयर इंडिया
भारतीय विमान एयर इंडिया
Twitter/Air india

कोरोना वायरस महामारी संक्रमण को रोकने के लिए जारी देशव्यापी लॉकडाउन के बाद जल्द ही विमान सेवाएं शुरू हो सकती हैं. 25 मार्च से सभी कमर्शियल उड़ानें बंद है. उड़ानें कब शुरू होंगी इसकी कोई सटिक जानकारी नहीं है लेकिन भारतीय विमान एयर इंडिया के एक पत्र से पता चला है कि हवाई सेवाएं शुरू करने के लिए कहा गया है.

एयर इंडिया (Air India) अपनी सेवाओं को मई के मध्य तक शुरु कर देगी। बता दें अभी एयर इंडिया अपने सभी कर्मचारियों को नहीं बुलाएगी.फिलहाल कुछ कर्मचारियों की मदद से काम किया जाएगा. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, एयर इंडिया (एआई) ने अपने पायलटों और केबिन क्रू को मई के मध्य तक कुछ हवाई सेवाएं शुरू करने की तैयारी करने को कहा है.इसके लिए उन्होंने अपने ऑपरेशन स्टाफ को मेल भेजा है. इस मेल में क्रू मेंबर्स और घरेलू व अंरराष्ट्रीय उड़ोनें के लिए ट्रांसपोर्ट सिक्योरिटी पास की डिटेल्स दी गयी है.

क्या लिखा है मेल में

इस मेल में लिखा है, 'प्रिय सभी, मई 2020 के मध्य में 25 प्रतिशत से 30 प्रतिशत फ्लाइट्स शुरु करने की संभावना है. आपसे अनुरोध है कि निम्नलिखित की उपलब्धता सुनिश्चित करें, कॉकपिट की संख्या / केबिन क्रू जो नगर की सीमा में रहने वाले हों. आगे एयर इंडिया एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर से सभी अरेंजमेंट्स और क्रू मेंबर्स के पासेज को अवलेबल कराएगी. मेल में आगे कहा गया, क्रू के ट्रांसपोर्ट का भी पूरा ध्यान दिया जाएगा और सभी डोमेस्टिक व इंटरनैशनल स्टेशंस पर उन्हें लाने ले जाने की व्यवस्था की जाएगी. एयरलाइन्स के सिक्योरिटी डिपार्टमेंट को क्रू मेंबर्स के लिए कर्फ्यू पास अरेंज करने को कहा गया है.

गौरतलब है कि एयर इंडिया ने कहा था कि उसने कुछ मार्गों पर चार मई से घरेलू उड़ानों के लिए और एक जून से चुनिंदा अंतरराष्ट्रीय उड़ानों के लिये बुकिंग शुरू की है. इसी तरह पहले, इंडिगो ने घोषणा की थी कि वह चार मई से चरणबद्ध तरीके से उड़ानों का परिचालन शुरू करेगी. बता दें कि लॉकडाउन का दूसरा चरण तीन मई को समाप्त होगा. एयरलाइन कंपनियों और यात्रियों को उड़ान सेवा शुरू होने के करीब 10 दिनों पहले इसकी सूचना दी जा सकती है. सरकारी सूत्रों ने इकनॉमिक टाइम्स को यह जानकारी दी है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें