1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus outbreak update madhya pradesh latest news in order to fight against corona a doctor has been living in his car amid covid 19 pandemic

कोरोना से जंगः जानिए उस डॉक्टर को, जिन्होंने कार को ही बनाया बनाया आशियाना

By Utpal Kant
Updated Date
अपनी कार में बैठे डॉक्टर सचिन नायक
अपनी कार में बैठे डॉक्टर सचिन नायक
Social media

देश कोरोना संकट के दौर से गुजर रहा है. ऐसे में कई जगह से खबरें आ रही हैं कि किस तरह से स्वास्थ्य क्षेत्र में जुटे लोग अपना सब कुछ छोड़ कर लोगों की सेवा में लगे हुए है. आज हम आपको ऐसे ही एक डॉक्टर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने कर्म और फर्ज को बखूबी निभाया है. हम बात कर रहे हैं भोपाल के जयप्रकाश अस्पताल के चिकित्सक डॉक्टर सचिन नायक की. सचिन नायक कोरोना पीड़ितों के बीच काम कर रहे थे इसलिये उन्होंने अपने परिवार को संक्रमण से बचाने के लिये अपनी कार को ही अपना घर बना लिया था. हालांकि, प्रशासन ने सचिन नायक के लिये अब होटल में व्यवस्था करा दी है ताकि वो आराम से काम के बाद वहां रह सकें. सचिन नायक ने यह सब अपनी मां, पत्नी और बच्चे को बचाने के लिये किया है.

सचिन नायक कोरोना पीड़ितों के बीच काम कर रहे थे इसलिये उन्होंने अपने परिवार को संक्रमण से बचाने के लिये अपनी कार को ही अपना घर बना लिया था. सचिन नायक की तारीफ मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान भी कर चुके हैं. चिन ने बीबीसी को बताया, ऐसा करना जरूरी है क्योंकि हमें बाहर वालों के साथ ही अपने करीबियों को भी संक्रमण से बचाना है. डॉक्टर सचिन नायक पिछले एक हफ्ते से गाड़ी में रह रहे थे. इस गाड़ी में उन्होंने जरूरत के सभी सामान को रख लिया था जिसमें उनके लैपटॉप के साथ ही किताबें भी थीं. डॉक्टर नायक वीडियो कॉल के जरिये अपने परिवार से बातचीत करते रहते हैं. उनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हुईं.

चिंता मत करो, मैं जल्दी ही घर वापस आऊंगा

डॉक्टर नायक पहली बार सात दिन की ड्यूटी के बाद अपने घर पर बुधवार को पहुंचे. इस दौरान वो अपनी पत्नी और मां से बाहर से ही मिलकर वापस आ गये. उन्होंने अपनी मां से कहा- 'चिंता मत करो, मैं जल्दी ही घर वापस आऊंगा.' इस दौरान घर से उन्होंने एक गिलास पानी भी पिया जिसमें उन्होंने और उनके परिवार ने पूरी सावधानी बरती ताकि किसी भी तरह का संक्रमण ने फैले. इसके बाद सचिन नायक ने परिवार से खाने का टिफिन लिया और घर से चले गये. डॉक्टर नायक का मानना है, यह लड़ाई लंबी जरूर है लेकिन इसे आसानी से सब मिल जुलकर जीत लेंगे. डॉक्टर नायक का क़िस्सा हर जगह शेयर किया जा रहा है.

शिवराज सिंह चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने डॉक्टर नायक की फोटो शेयर करते हुये लिखा कि, "इन योद्धाओं से हम कोरोना से जंग जीतेंगे. शिवराज सिंह चौहान लगातार अपने ट्विटर हैंडल से प्रदेश के ऐसे महानायकों का हौसला बढ़ा रहे हैं. इससे पहले मुख्यमंत्री ने भोपाल के पूर्व मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉक्टर सुधीर डेहरिया की एक तस्वीर भी शेयर की थी जिसमें वो अपने घर के बाहर बैठ कर चाय पी रहे हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें