1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus outbreak live update india death bihar up total number

Coronavirus Outbreak Live Update: चंडीगढ़ में दुबई से लौटा व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव, 15 दिनों बाद पता चला

By AvinishKumar Mishra
Updated Date

Coronavirus से भारत में अब तक 17 लोगों की मौत हो गई है. वहीं इस बीमारी से 724 लोग संक्रमित हो चुके हैं. Lockdown के तीसरे दिन भी कोरोना का कहर जारी रहा. गुरूवार को भारत में Coronavirus के 88 नये मरीज मिले. जबकि इस बीमारी के कारण पिछले 24 घंटे में छह और मौतों की पुष्टि हुई है. हालांकि अब तक इस बीमारी से 44 लोग स्वस्थ होकर अपने घर भी लौट चुके हैं. मरीजों की संख्या की बात करें तो, भारत में अब तक घातक बीमारी की चपेट में 724 लोग आ चुके हैं.वहीं दुनिया के कई देशों में कोरोना तेजी से फैल रहा है. अमेरिका में इस वायरस से सबसे ज्यादा लोग संक्रमित हो चुके हैं. अब तक अमेरिका में इस बीमारी से 82179 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके अलावा, चीन में इस वायरस का प्रकोप थोड़ी धीमी रफ्तार पकड़ी है. जानिए दुनिया से लेकर भारत में कोरोनावायरस से जुड़ी पल पल की Live Update

email
TwitterFacebookemailemail

चंडीगढ़ में 15 दिनों बाद दुबई से लौटे व्यक्ति में कोरोना पॉजिटिव मिला. इसकी जांच की जा रही है कि व्यक्ति किस- किस के संपर्क में था

email
TwitterFacebookemailemail

भाजपा के एक करोड़ कार्यकर्ता बाटेंगे फूड पैकेट 

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अपील के बाद भारतीय जनता पार्टी के 1 करोड़ कार्यकर्ता खाने का पैकेट बाटेंगे. एक कार्यकर्ता कम से कम 5 फूड पैकेट हर दिन बांटेगा.मैंने 10 खाने के पैकेट पुलिस कर्मचारियों को बांटने के लिए दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना की गिरफ्त में

आज यह खबर आयी है कि ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन भी कोरोना वायरस की गिरफ्त में हैं. उनकी रिपोर्ट आज पॉजिटिव आयी है. उनसे पहले ब्रिटेन के प्रिंस चार्ल्स भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं. उनकी पत्नी कैमिला आइसोलेशन में हैं. बोरिस जॉंनसन ने वीडियो जारी कर खुद के कोरोना पॉजिटिव होने की बात कही. बोरिस ने खुद ही एक वीडियो जारी किया है और बताया है. मुझ में कोरोना पॉजीटिव पाया गया है . मैं घर से कम कर रहा हूं, तकनीक बेहतर दौर में है तो मैं घर से काम कर सकता हूं. ब्रिटेन के कई लोग मिलकर इस वक्त से लड़ रहे हैं. हम इस वायरस से लड़ेंगे मिलकर इसे हरायें

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटे में 75 नये मामले सामने आये

स्वास्थ्य मंत्रालय ने आज प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि देश में पिछले 24 घंटे में 75 नये मामले सामने आये हैं और चार लोगों की मौत हुई है. प्रेस कॉन्फेंस में यह बताया गया कि आवश्यक वस्तुओं की पूरी आपूर्ति की जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

14 अप्रैल तक घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध

नागर विमानन महानिदेशालय के अनुसार घरेलू उड़ानों पर प्रतिबंध 14 अप्रैल 2020 तक बढ़ा दिया गया हैं

email
TwitterFacebookemailemail

10 महीने के बच्चे में कोरोना की पुष्टी

कर्नाटक के दक्षिण कन्नड़ जिले के सजीपनडु में एक 10 महीने के बच्चे में कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टी हुई है

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कुल मामलों की संख्या 46

जोधपुर में एक व्यक्ति में कोरोना वायरस की पुष्टी हुई है. वह यूके से जोधपुर यात्रा के दौरान एक कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आया. राज्य में कुल मामलों की संख्या 46 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला ने सभी राज्यों को दिया निर्देश

केंद्रीय गृह सचिव एके भल्ला ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों को 21 दिन के लॉकडाउन के दौरान प्रवासी मजदूरों औद्योगिक श्रमिकों और अन्य असंगठित क्षेत्र के श्रमिकों को भोजन और आश्रय सहित पर्याप्त सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल कदम उठाने के लिए कहा हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

तमिलनाडु सरकार ने 500 डॉक्टरों की नियुक्ति के दिए आदेश

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सरकार ने तत्काल शामिल होने के लिए 1508 लैब तकनीशियन, 500 डॉक्टर और 1000 नर्सों की नियुक्ति का आदेश जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र को किया नोटिस जारी

सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार को ईरान में फंसे 850 तीर्थयात्रियों को निकालने की मांग करते हुए नोटिस जारी किया है.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा में कुल मामलों की संख्या 19 हुई

हरियाणा स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब तक कोरोना से संक्रमित मामलों की संख्या 19 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिरडी साईं ट्रस्ट ने 51 करोड़ रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दिए

श्री साईबाबा संस्थान ट्रस्ट, शिरडी ने कोरोना वायरस महामारी से लड़ने के लिए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 करोड़ रुपये दान किए हैं

email
TwitterFacebookemailemail

तामिलनाडु में एक मौत

तामिलनाडु के तुमकुर में कोरोनावायरस से संक्रमित एक 65 वर्षीय व्यक्ति की मौत हो गई है. स्थानीय प्रशासन ने बताया कि व्यक्ति दिल्ली से आया था, जिसके बाद अब हम उनसे संपर्क करने वाले सभी लोगों की छानबीन कर रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में तीन नये केस

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने बताया कि कल तक दिल्ली में कोरोना वायरस के 36 मामले थे, आज 39 मामले हो गए हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति ने सभी राज्यों के राज्यपाल से बातचीत की

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने कोरोना वायरस से संबंधित मुद्दों को लेकर उपराष्ट्रपति के साथ सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के राज्यपालों, उपराज्यपालों और प्रशासकों के साथ बातचीत की. उन्होंने चुनौती से निपटने में स्वास्थ्य पेशेवरों और सभी लोगों के प्रयासों की सराहना की

email
TwitterFacebookemailemail

रेपो रेट में कटौती

आरबीआई गवर्नर ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके लोगों को बड़ी राहत दी. उन्होंने रेपो रेट में 75 बेसिस पॉइंट की कटौती की घोषणा की. रेपो रेट को 5.15 से घटाकर 4.45 कर दिया गया है. आरबीआई ने रिवर्स रीपो रेट में भी 90 बेसिस पॉइंट की कटौती करते हुए 4 प्रतिशत कर दी है. आरबीआई गवर्नर ने कहा कि इन फैसलों से कोरोना की चुनौती से लड़ने में मदद मिलेगी

email
TwitterFacebookemailemail

मरीजों की संख्या 724

स्वास्थ मंत्रालय ने रिपोर्ट जारी कर बताया कि देश में कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर 724 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

शिवसेना के सांसद विधायक एक महीने की सैलरी देंगे

शिवसेन के सांसद और विधायक अपने एक महीने की सैलरी मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे. महाराष्ट्र में शिवसेना के 56 विधयक हैं, जबकि संस की दोनों सदनों में 22 सांसद है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे में तीन कोरोना मरीज को छुट्टी

पुणे के पिंपरी-चिंचवड़ के नगर आयुक्त श्रवण हार्डिकर ने बताया कि शहर में 3 कोरोना वायरस मरीज़ों के सैंपल की दोबारा जांच में उनका टेस्ट नेगेटिव आया है. उन्हें आज छुट्टी दे दी जाएगी.

email
TwitterFacebookemailemail

आरबीआई गवर्नर करेंगे मीडिया से बातचीत

आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास सुबह 10 बजे मीडिया से बातचीत करेंगे. इस बातचीत में दास कोरोनावायरस संकट पर आरबीआई की ओर से कुछ घोषणा कर सकते हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति केरेंगे संबोधन

कोरोनावायरस के खतरे के बीच राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सभी राज्यों के राज्यपाल व उपराज्यपाल से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के द्वारा संबोधित करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में सबसे ज्यादा संक्रमित

अमेरिकी मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमितों की संख्या तेजी से बढ़ रही है. अमेरिका में अब तक कोरोना 82179 मरीज मिले हैं.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें