1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus on demand test icmr guidelines corona test process in india avh

'अब ऑन डिमांड होगा कोरोना का टेस्ट', ICMR की नयी गाइडलाइन जारी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
'अब ऑन डिमांड होगा कोरोना का टेस्ट', ICMR की नयी गाइडलाइन जारी
'अब ऑन डिमांड होगा कोरोना का टेस्ट', ICMR की नयी गाइडलाइन जारी
pti photo

नयी दिल्ली : इंडियन मेडिकल रिसर्च काउंसिल ने कोरोना टेस्ट के गाइडलाइन में बदलाव किया है. गाइडलाइन के अनुसार अब कोरोना का टेस्ट ऑन डिमांड किया जा सकता है. वहीं कोरोना का टेस्ट कराने के लिए अब डॉक्टरों की अनुमति की जरूरी नहीं होगी. बता दें कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच आईसीएमआर ने यह फैसला किया है.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार नए दिशानिर्देश के मुताबिक अब एक राज्य से दूसरे राज्यों तक का सफर के लिए कोरोना टेस्ट निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य होगा. इसके साथ ही कोरोना टेस्ट के लिए राज्य सरकार को नियम बनाने के लिए कहा है.

गैर कंटेनमेंट जोन की नियमित निगरानी- कोरोना टेस्ट को लेकर नए गाइडलाइन के मुताबिक गैर कंटेनमेंट जोन में नियमित निगरानी के लिए कहा गया है. इसके साथ ही कोरोना टेस्ट के लिए ऑन डिमांड की सुविधा उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है. वहीं कंटेनमेंट जोन को लेकर भी गाइडलाइन बनाने के लिए कहा है.

साढ़े चार करोड़ से अधिक टेस्ट-. वहीं कोविड-19 का पता लगाने के लिए देश में अब तक कुल 4,55,09,380 जांच की गईं जिसमें बुधवार को एक दिन में रिकॉर्ड 11,72,179 परीक्षण किए गए। भारतीय आयुर्विज्ञान अनुसंधान परिषद (आईसीएमआर) के अधिकारियों ने यह जानकारी दी.

गौरतलब है कि देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के अब तक के सबसे अधिक नये मरीज सामने आए हैं. बीते 24 घंटे में 86,432 मामले दर्ज किया गया है, जबकि 1,089 मरीजों की मौत हुई है. वहीं झारखंड में शुक्रवार को कोरोना के 1500 से अधिक मामले सामने आए हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार भारत में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 40,23,179 है

Posted By : Avinish Kumar mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें