1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus new strain in india latest updates total 20 people tested positive for the new covid strain who return to india from uk rkt

Coronavirus New Strain: भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक, अब तक 20 संक्रमित, 33 हजार लोग ब्रिटेन से लौट चुके हैं देश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक
भारत में कोरोना के नए स्ट्रेन का अटैक
twitter

Coronavirus New Strain: कोरोना वायरस का कहर अभी थमा भी नहीं था कि देश में कोविड के नये स्ट्रेन की एंट्री हो गयी है. कोरोना का नये स्ट्रेन के मामले अब तेजी से देश में मिलने शुरू हो गये हैं. भारत में अब तक 20 लोगों में कोरोना वायरस का नया स्ट्रेन मिलने की पुष्टि हो चुकी है. बुधवार को कोरना के नये स्ट्रेन के 14 नये मामले सामने आये है जबकि मंगलवार को 6 संक्रमित मरीज मिले थें.ये सभी लोग ब्रिटेन की यात्रा से वापस देश लौटे हैं.

बता दें कि कोरोना के नये स्ट्रेन से संक्रमित मरीजों को अलग आइसोलेशन वॉर्ड में रखा गया है. उनके संपर्क में आये लोगों को भी आइसोलेशन में भेजा गया है. इन लोगों के साथ संपर्क में आये लोगों का पता लगाया जा रहा है. मामलू हो कि ब्रिटेन से आंध्र प्रदेश पहुंची 47 वर्षीय महिला में भी कोरोना के नये स्ट्रेन मिले हैं. ये महिला दिल्ली एयरपोर्ट पर उतरने के बाद उसे आइसोलेशन सेंटर भाग गयी थी और ट्रेन से आन्ध्र प्रदेश पहुंची थी. वहीं यूपी के मेरठ में दो साल की एक बच्ची के भी नये स्ट्रेन से संक्रमित होने की खबर है.

एक माह में ब्रिटेन से भारत आये 33 हजार यात्री

जानकारी के मुताबिक पिछले एक माह में ब्रिटेन से भारत 33 हजार यात्री आ चुके हैं. इनमें से अब तक 114 लोग संक्रमित पाये गये हैं. बता दें कि हरदीप सिंह पुरी ने मंगलवार को कहा कि भारत- ब्रिटेन के बीच यात्री उड़ानों पर लगी अस्थायी रोक को थोड़ा और बढ़ाया जायेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें