1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus lockdown 5 unlock 1 updates live in india statewise bihar jharkhand madhya pradesh maharashtra delhi uttar pradesh and gujarat covid 19 cases or death

Coronavirus Unlock 1.0 Updates : भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के चार अधिकारी कोरोना संक्रमित, राजीव गांधी भवन सील

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
Coronavirus Unlock 1.0 Updates Live
Coronavirus Unlock 1.0 Updates Live
Twitter

Coronavirus lockdown 5 unlock 1 updates in India : भारत में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 1 लाख 98 हजार से अधिक हो गयी है, जबकि मरने वालों की संख्या देश में 5598 हो गयी है. पिछले तीन दिनों में देशभर में कोरोनावायरस के 25 हजार से अधिक मरीज सामने आ चुके हैं, जबकि 750 से अधिक लोगों की जान जा चुकी है. पीएम मोदी ने सीआईआई के एक कार्यक्रम में बोलते हुए कहा कि कोरोना ने हमारी स्पीड जितनी भी धीमी की हो, लेकिन आज देश की सबसे बड़ी सच्चाई यही है कि भारत, लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक 1.0 फेज में एंट्री कर चुका है. देशभर में आज से कई राज्यों द्वारा लॉकडाउन में दी गई छूट अमल में आ जायेगी. इससेे पहले केंद्र सरकार ने अनलॉक 1.0 का गेंद राज्यों के पाले में डाल दिया था. कोरोनावायरस और लॉकडाउन से जुड़े लेटेस्ट अपडेट के लिए पेज पर बने रहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण के चार अधिकारी कोरोना संक्रमित, राजीव गांधी भवन सील

भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के चार अधिकारियों में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि होने के बाद राजीव गांधी भवन को सील कर दिया गया है. इस भवन में एएआई और नागर विमानन मंत्रालय के कार्यालय हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पंजाब में कोरोना के 41 नये मामले, अब तक राज्‍य में 2342 लोग हुए संक्रमित

पंजाब में कोरोना वायरस के 41 नये मामले सामने आये हैं. इसके साथ ही राज्य में कुल संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 2342 हो गयी है. यह जानकारी राज्य स्वास्थ्य विभाग ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

48.07 प्रतिशत की दर से स्वस्थ हो रहे मरीज

कोरोना वायरस के प्रकोप से पिछले 24 घंटे में 3,708 रोगी स्वस्थ हुए हैं. अब तक 95,527 लोगों के ठीक होने के साथ देश में कोरोना वायरस के संक्रमण की चपेट में आये लोगों की ठीक होने की दर 48.07 प्रतिशत हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में खुली दुकानें

दिल्ली के लाजपत नगर मार्केट में आज दुकानें खोल दी गयीं . अनलॉक वन में अब दुकानें खुलने लगी हैं. दुकानदारों ने बताया कि वे सरकारी गाइडलाइन का पालन कर रहे हैं और पूरी सावधानी बरत रहे हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

दिल्ली में कोरोना इन्फो ऐप लॉन्च

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज कोरोना इन्फो ऐप लॉन्च किया है. यह ऐप दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमितों के लिए कोन सा अस्पताल नजदीक है और कौन से अस्पताल में बेड खाली है इसके बारे में जानकारी देगी.

email
TwitterFacebookemailemail

3 लाख पीपीई किट बन रहे हैं रोज- पीएम

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना संकट के इस दौर में आज देश में 3 लाख पीपीई किट रोज बन रही है. उन्होंने समय देश के उद्योग की ताकत की सराहना करते हुए मंगलवार को कहा कि यह मुश्किल काम था, लेकिन हमनें कर दिखाया है.

email
TwitterFacebookemailemail

जुलाई में शुरू हो सकती है संसद का मॉनसून सत्र

सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जुलाई में संसद का दोनों सत्र का आयोजन हो सकता है. बताया जा रहा है कि इस मॉनसून सत्र में लोकसभा सेंट्रल हॉल में बैठेगी. वहीं चुनाव आयोग ने भी 18 सीटों के लिए राज्यसभा चुनाव के नामांकन तिथि की घोषणा कर दी है.19 जून को चुनाव होंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में 171 नये मामले

राज्य में आज सुबह 10:30 बजे तक 171 नये कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं और 2 लोगों की मौत हुई है. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि अबतक कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 9271 हो गई हैं, जबकि मृत्यु का आंकड़ा 201 पर पहुंच चुकी है

email
TwitterFacebookemailemail

एलजी कार्यालय के 13 लोग कोरोना से संक्रमित

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल के दफ्तर में काम करने वाले 13 लोग कोरोनावायरस से संक्रमित मिले हैं. इससे पहले कार्यालय में ही काम करने वाले 3 लोग संक्रमित मिले थे.

email
TwitterFacebookemailemail

आत्मनिर्भर भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था के साथ पूरी तरह एकीकृत होगा- पीएम

-पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत का मतलब है कि हम और ज्यादा मजबूत होकर दुनिया को साथ मिलाएंगे. आत्मनिर्भर भारत वैश्विक अर्थव्यवस्था के साथ पूरी तरह एकीकृत भी होगा और सहयोगी भी.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्थव्यवस्था पटरी पर लाने का '5 आई' फॉर्मूला

भारत के अर्थव्यवस्था सुधार को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भारत को फिर से तेज विकास के पथ पर लाने के लिए, आत्मनिर्भर भारत बनाने के लिए 5 चीजें बहुत ज़रूरी है. उनमें इरादा, समावेश, निवेश, इंफ्रास्ट्रक्चर और नवोन्मेष प्रमुख है.

email
TwitterFacebookemailemail

पॉलिसी सुधार हो रही है- पीएम मोदी

पीएम नरेंद्र मोदी ने कहा कि सरकार आज ऐसे पॉलिसी सुधार कर रही है, जिनकी देश ने उम्मीद भी छोड़ दी थी. अगर मैं कृषि सेक्टर की बात करूं तो हमारे यहां आजादी के बाद जो नियम-कायदे बने, उसमें किसानों को बिचौलियों के हाथों में छोड़ दिया गया था.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत पर पूरे विश्व को है विश्वास- पीएम मोदी

संबोधन के दौरान पीएम मोदी ने कहा कि भारत में पोटेंसियल है, स्ट्रेंथ है और एबलिटी है. आज पूरे विश्व में भारत के प्रति जो विश्वास उत्पन्न हुआ है, उसका आप सभी को, भारत की उद्योग को पूरा फायदा उठाना चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

अनलॉक 1.0 मे भारत कर चुका है एंट्री- पीएम

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि कोरोना ने हमारी स्पीड जितनी भी धीमी की हो, लेकिन आज देश की सबसे बड़ी सच्चाई यही है कि भारत, लॉकडाउन को पीछे छोड़कर अनलॉक 1.0 फेज में एंट्री कर चुका है. इकॉनमी का बहुत बड़ा हिस्सा खुल चुका है. पीएम मोदी ने आगे कहा कि आज ये सब हम इसलिए कर पा रहे हैं, क्योंकि जब दुनिया में कोरोना वायरस पैर फैला रहा था, तो भारत ने सही समय पर, सही तरीके से सही कदम उठाए. दुनिया के तमाम देशों से तुलना करें तो आज हमें पता चलता है कि भारत में लॉकडाउन का कितना व्यापक प्रभाव रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

डीएनडी फ्लाईओवर पर जाम

अनलॉक 1.0 शुरू होते ही दिल्ली नोएडा एक डीएनडी फ्लाईओवर पर जाम लग गया है. यह लगातार दूसरा दिन है, जब इस फ्लाइओवर पर जाम लगा है. बता दें कि दिल्ली और नोएडा बॉर्डर अब भी सील है.

email
TwitterFacebookemailemail

सूरत में खुले टेक्सटाइल मार्केट

गुजरात सरकार द्वारा अनलॉक 1.0 के ऐलान करने के बाद आज सूरत में टेक्सटाइल मार्केट खुल गया है. सरकार ने कल सशर्त लॉकडाउन में छूट दी है, जिसमें दुकानदारों को सोशल डिस्टेंसिंग का पालन और मास्क लगाना अनिवार्य किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

झारखंड में मरीजों की संख्या बढ़कर 670 पर पहुंची

झारखंड में कोरोना वायरस का कहर थमने का नाम नहीं ले रहा है. राज्य में कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़कर 670 हो गयी है. अब तक 277 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं. एक्टिव केस 387 है. छह मरीजों की मौत हो चुकी है. प्रवासी मजदूरों के झारखंड लौटने के साथ ही आंकड़ों में बढ़ोतरी होने लगी है.

email
TwitterFacebookemailemail

24 घंटे में 204 की मौत

देश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 2 लाख के करीब पहुंच गयी है. बीते 24 घंटे में 8100 से अधिक नये केस मिले हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय की रिपोर्ट के अनुसार देश में कोरोनावायरस से तकरीबन 5600 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.‌ 24 घंटे में 204 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

मेडिकल कॉलेज में 12 मरीज संक्रमित

मिजोरम के एक मेडिकल कॉलेज में 12 कोरोनावायरस संक्रमित मरीज मिले हैं. राज्य के सीएम जोरमथांगा ने बताया कि जोरम मेडिकल कॉलेज के 12 लोग संक्रमित मिले हैं, सभी को तुरंत आइसोलेट कर दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

138 नये केस

बिहार में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या चार हजार के आंकड़े के करीब आ चुका है. बिहार में सोमवार को 138 और नये पॉजिटिव मरीज पाए गए हैं. इसके साथ ही राज्य में पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 3945 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

हरियाणा में 265 नये केस

हरियाणा में सोमवार को कोरोना वायरस के 265 नए मामले सामने आए. यह राज्य में किसी एक दिन में सामने आए मामलों की सर्वाधिक संख्या है. इस बीच एक कोविड-19 मरीज की मौत भी हो गयी. नए मामलों के साथ ही राज्य में संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 2,356 हो गयी. पिछले महीने संक्रमित लोगों की संख्या में लगभग सात गुना वृद्धि हुई. 30 अप्रैल को राज्य में संक्रमण के केवल 339 मामले थे

email
TwitterFacebookemailemail

अब एनएसजी के कमांडो कोरोना की चपेट में

आतंकवाद रोधी बल राष्ट्रीय सुरक्षा गार्ड (एनएसजी) के आठ कर्मियों के कोविड-19 से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है. अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने कहा कि ये कर्मी बल की कमांडो इकाई से संबद्ध नहीं हैं. कमांडो इकाई को 'ब्लैक कैट' भी कहा जाता है. उन्होंने कहा कि एनएसजी के आठ कर्मियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुयी है और उन्हें ग्रेटर नोएडा में केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल (सीएपीएफ) रेफरल अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

मुंबई में आंकड़ा 40 हजार के पार

मुंबई में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या 40 हजार के पार हो गयी है. बृहन्मुंबई महानगरपालिका ने बताया कि बीते 24 घंटे में 1413 नये केस मिले हैं, जिसके बाद अब कुल मरीजों की संख्या 40877 हो गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुणे में 76 नये मामले

पुणे जिले में कोरोनावायरस के 76 नये मामले सामने आये हैं. जबकि 8 लोगों की मौ हुई है. पुणे स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि मरने वालों का आकड़ा बढ़कर अब 345 हो गया है. वहीं, कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या अब 7826 पर पहुंच गयी है.

email
TwitterFacebookemailemail

राजस्थान में कोरोना मरीजों की संख्या 9100 के पार

राजस्थान में आज कोरोनावायरस मरीजों की 269 ​​नये मामले सामने आये हैं. राजस्थान स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में अब कुल मरीजों की संख्या 9100। हो गयी है. वहीं 199 लोगों की अबतक मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें