1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in india latest updates rt pcr test fixed the price in many states of the country including bihar jharkhand uttar pradesh delhi odisha rkt

बिहार-झारखंड समेत देश के कई हिस्सों में कोरोना का RT-PCR टेस्ट हुआ सस्ता, इस राज्य में सबसे कम कीमत

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
देश के कई हिस्सों में कोरोना का RT-PCR टेस्ट हुआ सस्ता
देश के कई हिस्सों में कोरोना का RT-PCR टेस्ट हुआ सस्ता
File

Coronavirus, Covid Test : देश में कोरोना का कहर जारी है. देश में कोरोना मरीजों की कुल संख्या बढ़कर 95 लाख के करीब पहुंच चुकी है. वहीं पिछले 24 घंटे में कोरानावायरस संक्रमण के नये मामले 40 हजार से कम आये हैं. देश में कोरोना की जांच में भी दिन ब दिन बढ़ोतरी हो रही है. वहीं इस बीच दिल्ली-यूपी और देश के तमाम राज्यों के बाद अब ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस के सबसे सटीक आरटीपीसीआर टेस्ट (RT-PCR Test) को सस्ता कर दिया है.

ओडिशा में सबसे कम कीमत 

ओडिशा सरकार ने निजी प्रयोगशालाओं द्वारा किए जा रहे RT-PCR टेस्ट की कीमत 400 रुपए कर दिया है. बता दें कि गुजरात, दिल्ली व राजस्थान से भी कम पैसे देकर कोरोना टेस्ट कराया जा सकेगा. इससे पहले मंगलवार को यूपी सरकार ने कोरोना वायरस का RTPCR टेस्ट कि किमत घटा कर सात सौ रुपये कर दिया था. बता दें कि प्रदेश में अभी तक प्राइवेट लैब में कोरोना की RTPCR जांच के लिए 1600 रूपए देने होते थे.

देश के बाकी राज्यों ने भी सस्ता किया टेस्ट

गुजरात सरकार ने प्राइवेट लैब्स में कोविड-19 संबंधी आरटी-पीसीआर जांच की कीमत 1,500 रुपये से घटाकर 800 रुपये कर दी है. वहीं दिल्ली में अब 2400 के बजाय 800 रूपए में यह जांच कराया जा सकेगा. कर्नाटक में अगर आप खुद प्राइवेट लैब से जांच कराना चाहते हैं तो 1200 रुपए. वहीं, सरकार की ओर से भेजे गए नमूनों की कीमत 800 रुपए.

बिहार - झारखंड में भी घटी कींमत

झारखंड सरकार ने आरटी-पीसीआर टेस्ट की अधिकतम कीमत घटाकर 1050 रुपए कर दी है. रैपिड एंटीजन परीक्षणों की कीमत 500 रुपये रखी गई है.बिहार के प्राइवेट लैब में भी बाकी राज्यों की तरह कोरोना वायरल की आरटीपीसीआर जांच 800 रुपये में होगी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें