1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus in delhi ncr noida administration to conduct covid rapid antigen test randomly on people coming from delhi starting today upl

Coronavirus : बढ़ते कोरोना केस से डर, दिल्ली से नोएडा आने वालों का बॉर्डर पर हो रहा रैंडम कोविड टेस्ट

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रशासन चौकन्ना हो गया है
दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रशासन चौकन्ना हो गया है
Twitter

Coronavirus Update, covid-19 in india, corona cases in Delhi-NCR, Random Test: दिल्‍ली में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए उत्तर प्रदेश प्रशासन चौकन्ना हो गया है. इसी कारण दिल्ली से सटे नोएडा में हर कदम बहुत ऐहतियात के साथ रखा जा रहा है. आज से दिल्ली से नोएडा आने वालों का रैंडम कोविड टेस्ट शुरू हो गया है. नोएडा से सटे सभी बॉर्डर पर आज से रैंडम कोरोना टेस्ट किया जा रहा है और इसके लिए एक्शन प्लान तैयार पर काम चल रहा है.

यह फैसला मंगलवार को डीएम सुहास एलवाई ने गौतमबुद्ध नगर जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक और स्वास्थ्य अधिकारियों के साथ हुई ऑनलाइन बैठक में लिया. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की टीम बनाकर डीएनडी एवं चिल्ला की ओर से नोएडा आने वाले लोगों की रैंडम कोविड जांच कराने के निर्देश दिए हैं. इस कार्य में स्वास्थ्य अधिकारियों को पुलिस का सहयोग प्राप्त करने के लिए भी निर्देशित किया गया है.

स्‍थानीय प्रशासन के इस फैसले से दिल्‍ली से नोएडा आने वाले हजारों लोगों को इस जांच के दायरे में आना पड़ेगा. यानी जो भी शख्‍स दिल्ली से गौतमबुद्ध नगर में प्रवेश करेगा उसकी रैंडम कोविड जांच की जा सकती है. जहां एक से ज्यादा संक्रमित व्यक्ति मिलेगा उस इलाके को माइक्रो कंटेनमेंट जोन में तब्दील किया जाएगा.

डीएम ने स्पष्ट किया कि नोएडा और दिल्ली के बीच लोगों की आवाजाही पर कोई रोक नहीं होगी. उन्होंने कहा कि नोएडा में हाल में संक्रमण के बढ़े मामलों की वजह से महामारी से लड़ने की रणनीति को चाकचौबंद किया गया है. उनके मुताबिक, हाल के दिनों में त्योहार होने की वजह से दिल्ली और नोएडा में लोगों की आवाजाही बढ़ी है और इसलिए आने वाले कुछ दिन बहुत अहम होंगे.

इसके मद्देनजर स्वास्थ्य विभाग को भी अस्पतालों में पर्याप्त तैयारी रखने का निर्देश दिया गया है.गौरतलब है कि नोएडा में मंगलवार को कोरोना के 141 मरीज सामने आए. नोएडा में अब कोरोना के कुल मामलों की संख्या अब 20,566 हो चुकी है. इनमें से 1236 एक्टिव मरीज हैं. बता दें कि जिले में अब तक 73 लोगों की कोरोना की वजह से मौत हुई है.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें