1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus impact monsoon session of parliament loksabha to be adjourned sine die on wednesday rjh

Coronavirus Outbreak : कल तय समय से पहले अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो सकती है लोकसभा

By Agency
Updated Date
 loksabha to be adjourned sine die on Wednesday
loksabha to be adjourned sine die on Wednesday
photo PTI

नयी दिल्ली : संसद के मॉनसून सत्र में लोकसभा की कार्यवाही कोरोना वायरस को लेकर चिंताओं के बीच तय समय से आठ दिन पहले बुधवार को अनिश्चितकाल के लिए स्थगित की जा सकती है. सूत्रों ने मंगलवार को ऐसी जानकारी दी. सूत्रों ने कहा कि बुधवार को निचले सदन की बैठक अपराह्न तीन बजे शुरू होगी और शून्यकाल संचालित किये जाने के बाद करीब पांच बजे उसे अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है.

गत 14 सितंबर से शुरू हुए सत्र में लोकसभा में कई विधेयक पारित किये जा चुके हैं जिनमें पिछले दिनों जारी कुछ अध्यादेशों की जगह लेने के लिए लाये गये विधेयक भी शामिल हैं. सूत्रों ने कहा कि सत्र की कार्यवाही समय पूर्व अनिश्चितकाल के लिए स्थगित किये जाने के फैसले से निचले सदन में सभी दलों के नेताओं को अवगत करा दिया गया है. तय समय के अनुसार मॉनसून सत्र एक अक्टूबर तक चलना निर्धारित है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिन में कुछ मंत्रियों समेत अनेक सांसद कोरोना वायरस संक्रमित पाये गये हैं.

गौरतलब है कि 20 सितंबर को लोक सभा स्पीकर ओम बिरला की अध्यक्षता में एक बैठक भी हुई थी, जिसमें सभी दलों के नेताओं ने शिरकत की थी. इस बैठक में यह तय किया गया था कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए संसद का सत्र एक अक्तूबर तक चलाना उचित नहीं होगा, क्योंकि अबतक 30 से अधिक सांसद कोरोना पॉजिटिव पाये गये हैं. सूत्रों के हवाले से ऐसी खबरें आ रही थीं कि मंगलवार या बुधवार को संसद का मानसून सत्र अनिश्चिकाल के लिए स्थगित किया जा सकता है.

हालांकि अभी इस संबंध में कोई अधिकारिक घोषणा नहीं हुई है और ऐसी उम्मीद है कि कल यानी बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और राहुल गांधी भी सदन की कार्यवाही में शामिल हो सकते हैं. सोनिया गांधी और राहुल 14 से शुरू हुए सत्र में शामिल नहीं हो पाये थे क्योंकि स्वास्थ्य कारणों से सोनिया गांधी को विदेश जाना पड़ा था.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें