1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus covid 19 asha worker says she was attacked in bengaluru after announcement from mosque

Coronavirus : मस्जिद से हुआ अनाउंसमेंट और भीड़ ने आशा कार्यकर्ताओं पर कर दिया हमला

By amitabh.kumar@prabhatkhabar.in
Updated Date
Coronavirus : मस्जिद से हुआ अनाउंसमेंट
Coronavirus : मस्जिद से हुआ अनाउंसमेंट
twitter

Coronavirus : देश में कोरोना वायरस संक्रमण के कुल मामले लगातार बढ़ते ही जा रहे हैं. कुल मामले बढ़कर 2,301 हो गये हैं और इससे करीब 56 लोगों की मौत हो चुकी है. इसी बीच आशा कार्यकर्ता कृष्णावेणी का बयान सामने आया है जिन पर बेंगलुरु में हमला हुआ था. उन्होंने एएनआई से बात करते हुए कहा कि इलाके में एक पॉजिटिव केस आने के बाद हम पिछले 14 दिनों से सर्वे कर रहे थे. तभी अचानक कोई आया और पूछने लगा​ कि आप क्यों ये जानकारियां ले रहे हैं हमने बताया कि एक पॉजिटिव केस है. उन्होंने हमें सारी जानकारियां देने को कहा.

आगे कृष्णावेणी ने बताया कि उन्होंने मस्जिद में घोषणा की कि कोई जानकारी मत देना. उसके बाद वो सभी घरों से बाहर आए और मुझ पर हमला किया,मेरा बैग और मोबाइल छीन लिया. मैं खुश हूं कि 5 लोगों को गिरफ्तार ​किया गया है. उन्हें मस्जिद में घोषणा नहीं करनी चाहिए थी हम समाज की भलाई के लिए काम करते हैं.

मध्यप्रदेश और बिहार में भी हो चुका है हमला

मध्यप्रदेश के इंदौर में भी स्वास्थ्यकर्मियों के खिलाफ सघन बस्तियों में दुर्व्यहार होने का मामला गुरुवार को सामने आया. यहां के रानीपुरा इलाके और टाटापट्टी बाखल इलाके में स्वास्थ्यकर्मियों पर थूकने की घटना के साथ ही उन पर पथराव भी किया गया. ऐसा ही मामला बिहार में भी देखने का मिला. बिहार के कुछ जिलों से हमले की खबर आयी है.

ये है हाल

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि देश में कोविड-19 के 2,088 मरीजों का उपचार किया जा रहा है जबकि 156 लोगों का या तो उपचार हो चुका है या उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी जा चुकी है और एक व्यक्ति दूसरे देश चला गया है. वायरस से संक्रमित हुए कुल 2,301 मामलों में 55 विदेशी नागरिक हैं. वायरस की चपेट में आकर अबतक 56 लोगों की मौत हो चुकी है. मंत्रालय के शुक्रवार सुबह नौ बजे जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के कारण तीन और लोगों की मौत हो गयी. महाराष्ट्र में इस वायरस से देश में अभी तक सर्वाधिक 16 लोगों की मौत हो चुकी है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें