1. home Home
  2. national
  3. coronavirus 247417 new cases of covid 19 in india pm modi hold a meeting with chief ministers of all state today

एक दिन में आये ढाई लाख के करीब केस, टेंशन में पीएम मोदी, आज करेंगे राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक

देश में कोरोना वायरस के 2,47,417 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, कोरोना से 84,825 लोग रिकवरी कर अपने घरों को लौट गये हैं. जबकि, सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 11,17,531 हो गई है.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Omicron Test
Omicron Test
Twitter

Coronavirus, 13 January Latest Update: भारत में बीते 24 घंटों में कोरोना विस्फोट हुआ है. बीते 24 घंटे में कोरोना के करीब ढाई लाख नए केस आये है. स्वास्थ्य मंत्रालय के जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार देश में कोरोना वायरस के 2,47,417 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, कोरोना से 84,825 लोग रिकवरी कर अपने घरों को लौट गये हैं. जबकि, सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 11,17,531 हो गई है. वहीं, देश में दैनिक पॉजिटिविटी रेट अब 13.11 फीसदी हो गई है.

ओमिक्रॉन के भी बढ़ रहे मामले: केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से गुरुवार को जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देशभर में बीते 24 घंटों में ओमिक्रॉन के 620 नए मामले सामने आये हैं. इसी के साथ देश में ओमिक्रॉन के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 5,488 हो गई है. ओमि्कॉन के सबसे ज्यादा मामले महाराष्ट्र और दिल्ली में आ रहे हैं. वहीं राहत की बात यही है कि ओमिक्रॉन से संक्रमित 2 हजार से ज्यादा लोग ठीक हो गए हैं.

इधर देश में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की टेंशन बढ़ गई है. पीएम मोदी आज यानी बृहस्पतिवार को सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ कोरोना को लेकर बैठक करेंगे. सरकारी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी शाम साढ़े चार बजे सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से संवाद करेंगे.

गौरतलब है कि देश में बढ़ते कोरोना संक्रमण को लेकर बीते रविवार को पीएम मोदी ने कोविड-19 महामारी के हालात, स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचे और आपूर्ति व्यवस्था की चल रही तैयारियों, देश में टीकाकरण अभियान की स्थिति, ओमीक्रोन के प्रसार और इसके जन स्वास्थ्य प्रभाव की समीक्षा करने के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की थी. जिसमें उन्होंने स्वास्थ्य संबंधी बुनियादी ढांचा सुनिश्चित करने और वयस्कों के लिए टीकाकरण मुहिम मिशन मोड पर तेज किए जाने की अपील की थी.
भाषा इनपुट के साथ

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें