1. home Hindi News
  2. national
  3. corona virus corona virus status in the country corona death in the country death toll death rate ministry of health ministry of healths press conference pkj

हार रहा है कोरोना : देश में मृत्यु दर 2.15 फीसदी से घटकर 1.70 फीसद हुई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण
स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण
एएनआई

नयी दिल्ली : देश में कोरोना की स्थिति और बढ़ते मामले पर आज केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा, मृत्युदर अगस्त के 2.15% से 1.70 प्रतिशत पर आ गयी है.

देश में अबतक 5 करोड़ टेस्ट हो गये हैं. 10 लाख से ज्यादा टेस्ट पिछले एक सप्ताह में हुआ है. टेस्ट की संख्या बढ़ी है. 33 लाख से ज्यादा लोगों ने अबतक कोरोना के मात दे दी है. देश में वायरस से संक्रमितों की संख्या भी कम हो रही है.

स्वास्थ्य मंत्रालय ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि देश के जितने भी मामले हैं उसका 62 फीसदी केवल पाचं राज्यों में है. से महाराष्ट्र में 27 फीसदी, आंध्र प्रदेश में 11 फीसदी, कर्नाटक में 10.98 फीसदी, उत्तर प्रदेश में लगभग सात फीसदी और तमिलनाडु में लगभग छह फीसदी मामले.

मंत्रालय के सचिव राजेश भूषण ने यह भी जानकारी दी कि कोरोना संक्रमितों की सेहत में सुधार होने का दर भी लगातार बढ़ रहा है . सक्रिय मामलों और रिकवर मामलों के बीच का अंतर भी बढ़ता जा रहा है जो अच्छा संकेत है.

देश में आठ लाख 83 हजार सक्रिय मामले हैं तो 33 लाख 23 हजार लोग ठीक हो चुके हैं. देश में प्रति 10 लाख की जनसंख्या पर 53 मौत हुई है जबकि दूसरे देशों का आंकड़ा देखें तो वहां प्रति 10 लाख की जनसंख्या का आंकड़ा 500 से 600 तक है. अगस्त में भारत में कोरोना मृत्यु दर 2.15 फीसदी थी जो अब 1.70 फीसदी रह गई है.

Posted By - Pankaj Kumar Pathak

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें