1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccine latest update us president donald trump america rkt

Corona Vaccine: कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा दावा, कही ये बात

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा दावा
कोरोना वैक्सीन को लेकर अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप का बड़ा दावा
फोटो - ट्वीटर

Corona Vaccine: भारत समेत दुनिया के तमाम देशों में कोरोना वायरस महामारी का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. कोरोना महामारी संकट के बीच अब इसकी वैक्सीन पर दुनियाभर की नजरें टिकी हुई हैं. कोरोना माहामारी का दंश झेल रहे दुनिया के सभी देशों के लोगों को बेसब्री से वैक्सीन का इंतजार कर रहे हैं. इस बीच, अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर एक बड़ा दावा किया है. इस दावे के अनुसार कोरोना की वैक्सीन जल्द ही उपलब्ध हो जाएगी.

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कोरोना वैक्सीन को लेकर दावा किया है कि वैक्सीन तेजी से और सुरक्षित रूप से आगे बढ़ रहे हैं. इससे पहले ट्रंप ने कहा था है कि अगर सब कुछ ठीक रहा तो सिर्फ अगले कुछ हफ्तों में कोरोना की वैक्सीन आ जाएगी. बता दें कि अमेरिका में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या लगातार बढ़ रही है. अमेरिका में अब तक कोरोना से संक्रमितों की संख्या 6,788,147 हो गई है, जबकि वहां 200,197 से अधिक लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

दुनिया में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर 29,727,389 हो गई है. दुनिया भर में अब तक कोरोना महामारी से 2.15 करोड़ से ज्यादा मरीज ठीक हो चुके हैं. वहीं भारत में कोरोना से संक्रमित मरीजों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच चुकी है, जबकि इस वायरस से मरने वालों की संख्या भी 81 हजार से अधिक हो गई है. बता दें कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बीच रूसी वैक्सीन को लेकर राहत की खबर आई है. रूस में कोरोना वैक्सीन स्पूतनिक V बनाने वाली सरकारी कंपनी RDIF ने भारतीय फार्मास्यूटिकल कंपनी डॉक्टर रेड्डी के साथ 10 करोड़ वैक्सीन डोज तैयार करने के लिए करार साइन किया है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें