1. home Hindi News
  2. national
  3. corona vaccination in india congress mp manish tewari attacks modi government over vaccine rollout without phase three trial completion smb

Corona Vaccination : कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी बोले, लोगों पर नहीं होना चाहिए वैक्सीन का तीसरा ट्रायल, भारतीय कोई गिनी पिग नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Congress MP Manish Tewari
Congress MP Manish Tewari
ANI PIC

Corona Vaccination In India कोरोना वायरस के खिलाफ जंग के लिए भारत सरकार ने वैक्सीनेशन की शुरूआत करने की घोषणा कर दी है. इसी कड़ी में देशभर में 16 जनवरी से कोरोना वैक्सीनेशन ड्राइव शुरू किया जा रहा है. इन सबके बीच कांग्रेस ने कोरोना वैक्सीन को लेकर सवाल खड़ा किया है.

दरअसल, भारत में सरकार की ओर से अभी तक दो वैक्सीन को मंजूरी मिली है. लेकिन, सरकार की ओर से ऐसा संकेत दिया गया है कि जिसे वैक्सीन की डोज लगाई जाएगी, उसके पास ये ऑप्शन नहीं होगा कि वो किसी का चुनाव कर सके. इसी के मद्देनजर कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी ने सवाल खड़ा करते हुए केंद्र सरकार पर निशान साधा है. मनीष तिवारी ने सवाल पूछते हुए कहा कि क्या ये वैक्सीन रिलीज फेज 3 ट्रायल के तहत किया गया है.

मनीष तिवारी ने कहा कि हाल ही में कोवैक्सीन के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी गयी और अब सरकार का कहना है कि वैक्सीन लेने वालों को कोवैक्सीन व कोविशील्ड में से किसी एक विकल्प का चुनाव करेंगे कि वो कौन सी वैक्सीन का डोज लेना चाहते हैं. उन्होंने आगे कहा कि कोवैक्सीन का फेज 3 ट्रायल पूरा नहीं हुआ, इससे इसकी क्षमता को लेकर कई सवाल उठ रहे हैं. कांग्रेस नेता ने कहा कि सरकार को कोवैक्सीन का फेज 3 ट्रायल संपन्न होने के बाद रिलीज किया जाना चाहिए.

कांग्रेस सांसद ने कहा कि देशभर में अगर कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में सफलता हासिल करने के लिए वैक्सीनेशन अभियान शुरू हो रहा है, तो लोगों में विश्वास पैदा करना जरूरी है. मनीष तिवारी ने कहा कि लोगों पर तीसरा ट्रायल नहीं होना चाहिए, भारतीय कोई गिनी पिग नहीं हैं.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें