1. home Hindi News
  2. national
  3. corona symptoms if you cant smell and taste dont worry this is a good sign for you rjh

कोरोना के लक्षण : अगर आपको गंध और स्वाद नहीं मिल रहा है तो परेशान ना हों, यह आपके लिए शुभसंकेत है...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Symptoms of Corona
Symptoms of Corona
PTI

अगर आपको बुखार, सर्दी- खांसी और बदन में दर्द हो साथ ही अगर आपको किसी चीज का गंध ना मिले तो परेशान ना हों यह कोरोना के लक्षण तो हैं ही, लेकिन परेशान होने की जरूरत नहीं है. इन लक्षणों से डाॅक्टर समझ जाते हैं कि आपको कंफर्म कोरोना है और उसका इलाज तुरंत हो जाता है.

गंध और स्वाद का जाना माइल्ड कोरोना के लक्षण

पहले यह लक्षण कम लोगों में देखने को मिलता था, लेकिन अब यह लक्षण आम हो गया है. कोरोना के शुरुआती तीन-चार दिन में यह लक्षण दिखने लगता है, साथ ही रिकवरी की निशानी यह है कि गंध और स्वाद वापस आने लगता है. विशेषज्ञों का कहना है कि गंध और स्वाद का जाना शुभ संकेत इसलिए है क्योंकि अगर यह होता है तो अन्य कोई बड़ी समस्या कोरोना के कारण नहीं होती है.

पेट में ऐंठन और डायरिया भी माइल्ड कोरोना के लक्षण

कई डाॅक्टरों का कहना है पेट में ऐंठन और डायरिया भी माइल्ड कोरोना के लक्षण हैं. विश्व में लगभग 55 लाख लोग इस बीमारी के शिकार हैं. यह मुख्यत: संक्रमण के दूसर सप्ताह से दिखने लगता है और श्वसन संबंधी गंभीर समस्याओं से बचाता है.

कोरोना वायरस का संक्रमण लगातार देश में फैलता जा रहा है. देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 2,17,353 नये मामले आने के बाद कुल पॉजिटिव मामलों की संख्या 1,42,91,917 हो चुकी है जबकि पिछले 24 घंटे में 1,185 लोगों की मौत हुई है.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें