1. home Hindi News
  2. national
  3. corona positivity rate reduced to 214 percent in delhi curfew in assam increases till june 5 ksl

दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेट घट कर 2.14 फीसदी हुई, असम में कर्फ्यू पांच जून तक बढ़ा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वायरस
कोरोना वायरस
फाइल फोटो

नयी दिल्ली : कोरोना महामारी की दूसरी लहर के दौरान संक्रमण बढ़ने पर असम सरकार ने शहरी क्षेत्रों में कर्फ्यू पांच जून तक बढ़ा दिया गया है. वहीं, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के दैनिक नये मामलों में गिरावट दर्ज की गयी है.

जानकारी के मुताबिक, कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के मद्देनजर असम सरकार ने शहरी क्षेत्रों में कर्फ्यू को पांच जून, 2021 तक बढ़ा दिया है. कोरोना गाइडलाइन के नये दिशा-निर्देशों के मुताबिक, सभी दुकानें और वाणिज्यिक प्रतिष्ठान दोपहर एक बजे तक बंद रहेंगे.

इसके अलावा सरकारी और निजी कार्यालय भी दोपहर एक बजे तक बंद रहेंगे. जबकि, प्रदेश में रात्रकालीन कर्फ्यू अब भी जारी रहेगा. लोगों को दोपहर दो बजे से सुबह पांच बजे तक बाहर निकलने पर पूर्ण रूप से पाबंदी जारी रहेगी.

इधर, राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में पिछले 24 घंटे में 1,568 दैनिक नये कोरोना संक्रमण के मामले सामने आये. इसके साथ ही दिल्ली में कुल संक्रमितों की संख्या 14,19,986 तक पहुंच गयी. जबकि, पिछले 24 घंटे में कुल 156 मौतें हुई हैं. साथ ही पॉजिटिविटी रेट में भी कमी आयी है. यह घट कर 2.14 फीसदी हो गयी है.

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि पिछले 24 घंटे में भारत में सक्रिय मामलों की संख्या में 1,33,934 की गिरावट दर्ज की गयी है. इससे दैनिक पॉजिटिविटी रेट घट कर 9.54 फीसदी हो गयी है. केंद्रीय रसायन और उर्वरक मंत्रालय ने कहा है कि सोमवार को केंद्र ने राज्यों को एम्फोटेरिसिन-बी की 19,420 शीशियां आवंटित कीं हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें