1. home Hindi News
  2. national
  3. corona new strain two new cases of corona strain in up area sealed corona new strain news in india pkj

Corona New Strain News : यूपी में कोरोना के नये स्ट्रेन का खतरा, दो संक्रमित इलाका सील

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
यूपी में कोरोना स्ट्रेन के दो नये मामले
यूपी में कोरोना स्ट्रेन के दो नये मामले
फाइल फोटो

कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर सरकार सतर्क है. उत्तर प्रदेश में कोरोना के नये स्ट्रेन से दो लोगों को संक्रमित पाया गया है. लंदन से वापस यूपी लौटे लोगों की जांच की जा रही है. इस संबंध में आज विस्तार से जानकारी देते हुए उत्तर प्रदेश अपर मुख्य सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने बताया कि यूनाइटेड किंगडम से लौटकर आए लोगों की टेस्टिंग लगातार की जा रही है. अब तक प्रदेश में 2,500 लोगों की जांच की गई है. जिनमें केवल 2 लोगों में कोविड का नया स्ट्रेन पाया गया है .

सूत्रों की माने तो जिन दो लोगों में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है उनमें से एक नोएडा और दूसरा मेरठ से है. जिन जगहों पर नया स्ट्रेन पाया गया है कि उन इलाकों को सील कर दिया गया है. इनसे संपर्क में आये लोगों की भी जांच की जा रही है . नये स्ट्रेन को लेकर जागरुकता अभियान भी चलाया जा रहा है.

लंदन से आयी एक बच्ची कोरोना संक्रमित पायी गयी , उसे अस्पताल में भरती कराया गया है. इलाके को सील कर दिया गया है और किसी को भी उस इलाके में प्रवेश करने की इजाजत नहीं दी गयी है. नये वायरस को लेकर ना सिर्फ उत्तर प्रदेश में बल्कि पूरे देश में चिंता की लहर है.

स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव ने पहले भी कहा था कि 'जो अभी तब परिणाम प्राप्त हुआ है उसके अनुसार उत्तर प्रदेश में दो ऐसे मामले पाए गए हैं जिनमें कोविड का जो नया वैरिएंट है, जो नया स्ट्रेन है, उसकी पुष्ट‍ि हुई है.

एक मामला मेरठ से आया है और एक मामला गौतमबुद्ध नगर से इन इलाको में सभी की जांच हो रही है. कोरोना के नये स्ट्रेन को लेकर तुरंत एक्शन लिया गया यही कारण है कि कोरोना का नया स्ट्रेन ज्यादा नहीं फैल सका. कोरोना को लेकर लगातार जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें