1. home Hindi News
  2. national
  3. corona fear only two students from special train reached shimla for nda examination avd

कोरोना का दिखा खौफ ! स्पेशल ट्रेन से केवल दो छात्र NDA परीक्षा देने पहुंचे शिमला

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
twitter

नयी दिल्ली : देश में कोरोना वायरस का संक्रमण तेजी से बढ़ता जा रहा है. इस बीच परीक्षा का मौसम भी चल रहा है. पहले NEET, JEE और NDA. कोरोना संकट के बीच छात्रों को परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में दिक्कत न हो, इसके लिए भारतीय रेल की ओर स्पेशल ट्रेनें चलायी जा रही हैं.

इस बीच एक चौकाने वाली खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार कोरोना वायरस के खौफ के कारण केवल दो छात्र ही एक स्पेशल ट्रेन से अपने गंतव्य तक पहुंचे. मामला शिमला सोलन की है. बताया जा रहा है रेलवे की ओर से एनडीए परीक्षा को लेकर एक स्पेशल ट्रेन सोलन से राजधानी शिमला तक चलाया गया. लेकिन उस समय सभी दंग रह गये जब उस स्पेशल ट्रेन से केवल दो छात्र ही वहां उतरे.

रेलवे अधिकारी ने बताया कि रेलवे की ओर से छात्रों को सुविधा देने के लिए इस स्पेशल ट्रेन चलाया गया, लेकिन पूरी ट्रेन लगभग खाली ही शिमला पहुंची. रविवार सुबह केवल दो छात्र ही इससे शिमला पहुंचे. जबकि इस ट्रेन की कैपेसिटी 240 यात्रियों की है.

गौरतलब है कि रेलवे ने परीक्षा को लेकर बिहार, यूपी, राजस्थान सहित कई जगहों के लिए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन 15 सितंबर तक किया है. जिससे छात्रों को काफी सुविधाएं हो रही हैं. कोरोना संक्रमण को लेकर ट्रेनों में खास ध्यान दिया जा रहा है.

इधर देश में चलायी जा रही 230 विशेष ट्रेनों के अलावा रेलवे ने शनिवार को 80 और रविवार को 12 विशेष ट्रेनों को चलाने की घोषणा की. सभी ट्रेनें 12 सितंबर से चलायी जाएंगी और इसके लिए 10 सितंबर से टिकट की बुकिंग भी की जाएगी.

रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष वी के यादव बताया कि 80 नयी ट्रेनों पर फैसला करने में इस तथ्य को भी ध्यान में रखा गया कि कई स्टेशन हैं जहां से प्रवासी कामगार अपने कार्यस्थल पर वापस जा रहे हैं. उन्होंने कहा, हम मांग के हिसाब से और ट्रेनें चलाएंगे. संचालित हो रही 230 ट्रेनों में से 12 में यात्रियों की संख्या कम है. हम उन्हें चला रहे हैं लेकिन डिब्बों की संख्या घटाएंगे. यादव ने कहा कि रेलवे नयी ट्रेनें शुरू करने को लेकर राज्य सरकारों के साथ तालमेल कर रहा है.

Posted By - Arbind Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें