1. home Home
  2. national
  3. corona cases increase in india covid blast in many state prt

Corona Cases: भारत में फिर बेकाबू हुआ कोरोना, संक्रमितों की संख्या 58,000 के पार, ओमिक्रॉन के 2,135 केस

भारत में कोरोना वायरस ने फिर रफ्तार पकड़ ली है. संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 58,097 नए मामले आए, देश में अब कोरोना के बढ़ते आंकड़े डरा रहे हैं.

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Corona Cases
Corona Cases
Twitter

Corona cases in India: भारत में कोरोना वायरस ने फिर रफ्तार पकड़ ली है. संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा होता जा रहा है. भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 58,097 नए मामले आए. जाहिर है देश में अब कोरोना के बढ़ते आंकड़े डरा रहे हैं. दिल्ली, महाराष्ट्र बंगाल, यूपी, पंजाब, कर्नाटक और तमिलनाडु में कोरोना संक्रमितों की संख्या में जोरदार इजाफा हुआ है. मीडिया रिपोर्ट की मानें तो बुधवार को देश में कोरोना के मामले 50 हजार पहुंच गए हैं. वहीं, देश में कोरोना के साथ साथ ओमिक्रॉन भी फुल स्पीड में बढ़ रहा है. ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या में भी जोर जोर से इजाफा हो रहा है.

महाराष्ट्र में डरा रहे है आंकड़े: कोरोना वायरस सबसे तेजी से महाराष्ट्र में फैल रहा है. महाराष्ट्र कोरोना का सबसे ज्यादा प्रकोप झेल रहा है. पूरे देश में आ रहे कोरोना के कुल मामलों में महाराष्ट्र का योगदान सबसे अधिक है. बीते एक दिन में महाराष्ट्र में कोरोना के करीब साढ़े 18 हजार नए केस सामने आए जबकि कोरोना से 20 लोगों की जान चली गई.

मुंबई बना हॉटस्पॉट: महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई कोरोना का हॉटस्पॉट बन गया है. एक दिन में यहां 10 हजार से ज्यादा मामले सामने आये हैं. वहीं, बिगड़ते हालात को देखते हुए प्रशासन ने शहर में नई गाइडलाइन जारी कर दी है. नई गाइडलाइन के मुताबिक अगर किसी सोसायटी में 20 फीसदी से अधिक फ्लैट कोरोना की चपेट में आते हैं तो उसे सील कर दिया जाएगा. इसके अलावा भी कई और कड़े नियम बनाये गये हैं.

दिल्ली में बढ़ी सख्ती: दिल्‍ली में कोरोना के साथ साथ ओमिक्रॉन के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं. बढ़ते मामलों को लेकर दिल्ली में पाबंदियां भी बढ़ा दी गई है. दिल्ली सरकार ने कोरोना और ओमिक्रॉन के मामलों के तेजी को देखते हुए वीकेंड कर्फ्यू लगाया है. हालांकि, दिल्ली सरकार आज से 100 फीसदी क्षमता से मेट्रो ट्रेन और बसों को चला रही है. लेकिन कोरोना गाइडलाइन के तहत किसी को भी खड़े होकर यात्रा करने की इजाजत नहीं होगी.

पंजाब में कोरोना विस्फोट: पूरे देश में कोरोना ने फिर से कहर बरपाना शुरू कर दिया है. हर दिन संक्रमितों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है. कोरोना से पंजाब का भी हाल बेहाल है. पंजाब में कोरोना संक्रमण बेकाबू होता जा रहा है. कोविड संक्रमण ने यहां रफ्तार पकड़ ली है. प्रदेश में एक दिन में 1027 संक्रमित मिलने से हड़कंप मच गया है. इससे पहले पंजाब के पटियाला मेडिकल कॉलेज के 100 से ज्यादा स्टूडेंट कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.

झारखंड में कोरोना का भयावह रूप: झारखंड में एक बार फिर कोरोना बेकाबू होता जा रहा है. प्रदेश में कोरोना के 2681 नये मामले सामने आये हैं. सबसे तेजी से कोरोना रांची में फैल रहा है. अकेले रांची से 1196 संक्रमित मिले हैं. राज्य में कोरोना की साप्ताहिक संक्रमण दर 0.23 फीसदी तक आ गयी है. सबसे बड़ी बात की 10 दिन पहले यह आंकड़ा शून्य था. वहीं, नये संक्रमितों के मिलने से राज्य में एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 7,681 हो गयी है. बीते मंगलवार को रांची में 1196 संक्रमित मिले.

यूपी सरकार ने बढ़ाई सख्ती: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए यूपी सरकार ने सख्ती बढ़ा दी है. राज्य में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. प्रदेश में 14 जनवरी तक सारे स्कूल बंद कर दिए गए हैं. सीएम योगी ने बैठक कर कोरोना को लेकर सख्ती से प्रोटोकॉल का पालन करने के निर्देश दिए है.

बिहार सरकार ने नए प्रतिबंध लागू: कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए बिहार में भी नये नियम लगाए गए हैं. बिहार सरकार के नए प्रतिबंध के तहत स्कूलों को बंद कर दिया गया है. प्रदेश में नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है. पहली से आठवीं तक की कक्षाएं बंद कर दी गई है. 9वीं से 12वीं तक की कक्षाओं को 50 फीसदी क्षमता के साथ संचालित किया. इसके अलावा सरकार ने सभी धार्मिक स्थलों के साथ सिनेमाघर, शॉपिंग मॉल, क्लब, स्विमिंग पूल, जिम, पार्क को बंद कर दिया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें