1. home Hindi News
  2. national
  3. corona blast at iit kharagpur 60 corona positive including student staff rts

IIT खड़गपुर में कोरोना ब्लास्ट, छात्र-स्टाफ सहित 60 कोरोना संक्रमित, कैंपस क्लास स्थगित

देश के बड़े संस्थानों में कोरोना का कहर देखने को मिल रहा है. पहले पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में 160 संक्रमित मिले तो अब IIT खड़गपुर में छात्र-स्टाफ सहित 60 में कोरोना का संक्रमण पाया गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतिकात्मक तस्वीर
प्रतिकात्मक तस्वीर
फोटो : ट्विटर.

IIT kharagpur Corona: देश में कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का डर बढ़ता जा रहा है तो कोरोना भी तेजी से फैल रहा है. पटना के नालंदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल( NMCH) में एक साथ डॉक्टर और छात्र सहित 160 से अधिक लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया था. वहीं, अब आईआईटी खड़गपुर (IIT Kharagpur) में कोरोना का ब्लास्ट हुआ है. आईआईटी खड़गपुर के छात्र और कर्मचारियों समेत 60 लोगों में कोरोना का संक्रमण पाया गया है. बता दें कि धीरे धीरे सामान्य होती स्थिति को देखते हुए कर्मवार तरीके से संस्थान को खोला गया था. लेकिन अब कोरोना के कहर को देखते हुए फिर से कैंपस क्लासेस को स्थगित करने का फैसला लिया गया है.

वहीं, आईआईटी खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने जानकारी दी है कि सभी संक्रमित लोगों में से ज्यादातर में हल्के या लक्षण देखें गए हैं. सभी को होम आइसोलेशन या हॉस्टल में बने हुए आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है. इन संक्रमितों में छात्रों के अलावा 20 से ज्यादा नॉन टीचिंग और फैकल्टी स्टाफ भी शामिल हैं. रजिस्ट्रार ने बताया कि फिलहाल स्थिति नियंत्रण में है हालांकि संक्रमितों के स्वास्थ्य की निगरानी लगातार की जा रही है. वहीं, कक्षाएं स्थगित करने को लेकर उन्होंने कहा कि 18 दिसंबर को संस्थान का दीक्षांत समारोह था. वहीं, संक्रमण में कमी को देखते हुए आईआईटी खड़गपुर ने डेढ़ साल बाद छात्रों को क्रमवार तरीके से कैंपस में वापस बुलाने का फैसला लिया था. लेकिन बीते दो दिनों में संक्रमण ने जो तेजी पकड़ी है, उसे देखते हुए फिर से कैंपस क्लास को स्थगित कर दिया गया है.

वहीं, कक्षाओं को अनिश्चित काल तक के लिए स्थगित किए जाने के सवाल पर आईआईटी-खड़गपुर के रजिस्ट्रार तमाल नाथ ने कहा कि छात्र कॉलेज परिसर में लौटना चाहते थे, हम सभी भी कैंपस एक्टिविटी फिर से शुरू करना चाहते हैं हालांकि अब यह निश्चित तौर पर कह पाना मुश्किल है कि कैंपस क्लासेस कब से शुरू होगा.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें