1. home Hindi News
  2. national
  3. congress veteran leader ahmed patel passes away found corona positive one month ago pm modi rahul gandhi tweet on patel demise pwn

Ahmed Patel Death: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन, PM मोदी ने जताया शोक, सोनिया गांधी ने कहा...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन
कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का निधन
File Photo

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अहमद पटेल का आज सुबह 3.30 में निधन हो गया. कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनका इलाज गुरुग्राम अस्पताल में चल रहा था. उनके सभी अंगो ने काम करना बंद कर दिया था इसके बाद उनका देहांत हो गया. वो 71 वर्ष के थे. उनके बेटे फैसल ने उनकी मौत की पुष्टि की है.

फैजल ने ट्वीट कर बताया कि गुजरात से राज्यसभा सांसद अहमद पटेल का बुधवार सुबह 3.30 में निधन हो गया है. उन्होंने लिखा की गहरे दुख के साथ मुझे अपने पिता अहमद पटेल के असामयिक निधन की घोषणा करने का अफसोस है. लगभग एक महीने पहले कोरोना पॉजिटिव पाये जाने के बाद उनके कई अंगों ने काम करना बंद कर दिया था इससे उनकी सेहत और खराब हो गयी थी. अल्लाह उन्हें जन्नत दे.

इसके साथ ही उन्होंने ट्वीट कर अपने शुभचिंतको से अपील करते हुए कहा कि वो सानमुहिक समारोह में जाने से बचे. इसके साथ ही कोरोना वायरस संक्रमण से बचने के लिए बनाये गये नियमों का सख्ती से पालन करें. हर समय सामाजिक दूरी का पालन करे.

गौरतलब है की भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के कोषाध्यक्ष एक अक्टूबर को कोरोना संक्रमित पाये गये थे. इसके बाद उन्हें 15 नंवबर को गुरूग्राम के मेदांता अस्पताल के आईसीयू में इलाज चल रहा था. अहमद पटेल से एक अक्टूबर को ही खुलासा किया था कि उनकी कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आयी है. उन्होंने सभी से आग्रह किया था कि जो भी उनके संपर्क में आये हैं वो सेल्फ आइसोलेशन में रहें और कोरोना जांच करा लें.

वहीं कांग्रेस नेता के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गहरी संवेदना व्यक्त की है. उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अहमद पटेल जी के निधन से दुखी. उन्होंने सार्वजनिक जीवन में कई साल बिताए, समाज की सेवा की. अपने तेज दिमाग के लिए जानी जाने वाली कांग्रेस पार्टी को मजबूत करने में उनकी भूमिका हमेशा याद की जाएगी.

जबकि कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट किया कि यह एक दुखद दिन है. श्री अहमद पटेल कांग्रेस पार्टी के एक स्तंभ थे. उन्होंने कांग्रेस में रहकर सांस ली और अपने सबसे कठिन समय में पार्टी के साथ खड़े रहे. वह एक जबरदस्त संपत्ति थी. हम उसे याद करेंगे. फैसल, मुमताज और परिवार को मेरा प्यार और संवेदना.

अहमद पटेल के निधन पर सोनिया गांधी ने कहा कि मैंने एक वफादार सहयोगी, एक दोस्त और एक ऐसे कॉमरेड को खो दिया, जिसकी जगह कोई नहीं ले सकता है. मैं उनके निधन पर शोक व्यक्त करती हूं और मैं उनके शोक संतप्त परिवार के लिए को सांत्वना देती हूं. अहमद पटेल के परिवार के प्रति सहानुभूति और समर्थन की सच्ची भावना प्रदान करती हूं.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें