1. home Home
  2. national
  3. congress president sonia gandhi dinner party for opposition leaders rahul gandhi kapil sibbal prt

राहुल गांधी, कपिल सिब्बल के बाद सोनिया ने संभाली कमान, 20 अगस्त को बुलाई विपक्ष की बैठक

विपक्षी एकता को और मजबूत करने के इरादे से कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अब खुद मैदान में उतर गई हैं. इस कड़ी में तमाम विपत्री दलों को डिनर का न्योता दे रही है. खबर है कि इस दौरान सोनिया विपक्ष के बड़े नेताओं के संग बैठक भी करेंगी. इससे पहले राहुल गांधी और कपील सिब्बल भी यह कवायद कर चुके हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Sonia Gandhi
Sonia Gandhi
File photo
  • विपक्ष को एकजुट करने मैदान में उतरीं सोनिया गांधी

  • 20 अगस्त को विपक्ष दलों को दिया डिनर का न्योता

  • आने वाले चुनावों को लेकर विपक्षी एकता पर होगी चर्चा

पहले राहुल गांधी, फिर कपिल सिब्बल और अब सोनिया गांधी विपक्ष को एकजुट करने की कोशिश में जुट गई है. इसके लिए कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने 20 अगस्त को एक डिनर पार्टी रखा है. जिसमें विपक्ष के नेताओं को आमंत्रिच किया जाएगा. जिन नेताओं को बुलाया जा रहा है उनमें मुख्य रुप से ममता बनर्जी, शरद पवार, उद्धव ठाकरे, एमके स्टालिन जैसे नेता शामिल है. इसके अलावा कई और नेता भी डिनर पार्टी में शामिल हो सकते हैं.

इससे पहले कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने विपक्षी पार्टी को एकजुट करने की कोशिश की थी. उन्होंने अपने जन्मदिन के मौके पर विपक्षी नेताओ को रात्रि भोज पर आमंत्रित किया. डिनर पार्टी में 15 पार्टियों के करीब 45 नेता और सांसद भी जुटे. जिनमें लालू यादव, शरद पवार, अखिलेश यादव, डेरेक ओब्रायन, सीताराम येचुरी और संजय राउत जैसे नेता शामिल थे. डिनर में आम आदमी पार्टी के संजय सिंह भी शामिल हुए थे.

विपक्ष को एकजुट करने की कवायत में राहुल गांधी भी जुटे हैं. कपिल सिब्बल से पहले उन्होंने विपक्षी दलों को नाश्ते पर बुलाया था. राहुल के निमंत्रन पर कई प्रमुख विपक्षी दलों के नेताओं ने कॉन्स्टीट्यूशन क्लब में शिरकत की. उस दौरान राहुल गांधी ने विपक्षी एकता पर जोर दिया. जाहिर है अगले साल यूपी चुनाव है और उसके बाद लोकसभा चुनाव 2024 है. ऐसे में बीजेपी से लोहा लेने के लिए कांग्रेस अभी से ही पूरे विपक्ष को एकजुट करने में जुट गई है.

जाहिर है पूरा कांग्रेस महकमा विपक्ष को एकजुट करने में जुटा है. हालांकि राहुल गांधी की नाश्ता पार्टी में आम आदमी पार्टी और बहुजन समाजवादी पार्टी का कोई नेता शामिल नहीं हुआ था. वहीं कपिल सिब्बल की डिनर पार्टी में आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह शामिल हुए थे. ऐसे में अब देखना है कि सोनिया गांधी की डिनर पार्टी में विपक्ष के कितना नेता जुटते है. लोकसभा चुनाव की लड़ाई अभी भले दी दूर है लेकिन विपक्ष अभी से इसकी तैयारी में जुट गया है.

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें