1. home Hindi News
  2. national
  3. congress make commitee digvijaya singh come back sonia gandhi team modi government parliament news avh

तीन साल बाद दिल्ली दरबार में दिग्विजय सिंह की वापसी, कांग्रेस के इस महत्वपूर्ण कमेटी के सदस्य बने

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
दिग्विजय सिंह
दिग्विजय सिंह
PHOTO : PTI

नयी दिल्ली : दूसरी बार कांग्रेस अध्यक्ष बनते ही सोनिया गांधी एक्शन मे आ गई है. सात राज्यों के सीएम के साथ बैठक के बाद सोनिया गांधी ने मोदी सरकार को घेरने की तैयारी में जुट गई है. कांग्रेस अध्यक्ष ने सरकार की योजना पर विपक्ष का स्टैंड क्या होगा इसके लिए पांच सदस्यों की कमेटी बनाई है. हालांंकि इस कमेटी में दिग्विजय सिंह का नाम चौंकाने वाला है.

कांग्रेस संगठन महासचिव द्वारा जारी आदेश के मुताबिक पी चिदबंरम, दिग्विजय सिंह, जयराम रमेश, अमर सिंह और गौरव गोगोई की कमेटी संसद में सरकार की योजना और अध्यादेश का विरोध करने के लिए विपक्ष के तरफ से प्लान तैयार करेगी.

दिग्विजय सिंह की वापसी- वहीं कमेटी में सबसे चौंकाने वाला नाम दिग्विजय सिंह का है. पार्टी ने तीन साल बाद दिग्विजय सिंह को एमपी से बाहर कोई पद दिया है, इससे पहले गोवा में सरकार नहीं बना पाने के कारण दिग्वविजय सिंह को महासचिव पद से हटा दिया था. तब से दिग्विजय सिंह साइड लाइन ही चल रहे थे.

एक्शन में सोनिया गांधी- बता दें कि अध्यक्ष का कार्यभार संभालने के बाद सोनिया गांधी एक्शन में है. सोनिया ने बिहार चुनाव के लिए भी स्क्रिनिंग कमेटी का गठन किया है. यह कमेटी राज्य के में विधानसभा उम्मीदवारों का चयन करेगी. वहीं इस कमेटी का चेयरमैन हाल ही में राजस्थान से हटाए गए अविनाश पांडे को बनाया गया है.

सात राज्यों के सीऐम से बातचीत- कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने बुधवार को देश के साथ राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ जीएसटी, नई शिक्षा नीति और नीट परीक्षा के मुद्दे को लेकर बैठक की. इस बैठक में राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश सिंह बघेल, पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह, पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री नारायणसामी, महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे, झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी हिस्सा लिया.

Posted By : Avinish Kumar Mishra

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें