1. home Hindi News
  2. national
  3. complete lock down in india corona lockdown in maharashtra delhi up mp rajasthan corona curfew latest updates prt

Lockdown Updates: क्या देश में लगेगा पूर्ण प्रतिबंध, जानिए किस राज्य में कब तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

देश में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. संक्रमितों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना के 4,14,188 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से कुल 3,915 लोगों की मौत हुई है. जिसमे बाद देश में कुल मौतों का आंकड़ा 2,34,083 हो गया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown
Lockdown
pti

नहीं थम रही कोरोना की रफ्तार

संक्रमितों की संख्या चार लाख पार

कई राज्यों ने लगाया लॉकडाउन

Corona Virus, Lock Down, Covid Curfew, Corona in Maharashtra, Delhi, UP Bihar, Jharkhand: देश में कोरोना की रफ्तार तेज होती जा रही है. संक्रमितों की संख्या में हर दिन इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटों में भारत में कोरोना के 4,14,188 नए मामले सामने आये हैं. वहीं, देश में बीते 24 घंटों में कोरोना से कुल 3,915 लोगों की मौत हुई है. जिसमे बाद देश में कुल मौतों का आंकड़ा 2,34,083 हो गया है. वहीं देश में कुल कोरोना पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़कर 2,14,91,598 हो गई है.

बढ़ते कोरोना को देखते राज्यों की सरकारों ने अपने अपने तरीके से मुहिम छेड़ रखी है. कई राज्य में कोरोना की रफ्तार में ब्रेक लगाने के लिए लॉकडाउन लगाया है तो कई राज्यों में कोरोना कर्फ्यू का सहारा लिया जा रहा है. तो कही कहीं वीकेंड लॉकडाउन भी लगाया गया है. इन जगहों पर एक निश्चित अवधि में ही बाजार खुल रहे है. लोगों को प्रोटोकॉल के तहत निकलने की अनुमति दी जा रही है. आइए एक नजर डालते है किन-किन राज्यों में कोरोना के लेकर लॉकडाउन लगाया गया है.

महाराष्ट्रः कोरोना वायरस की दूसरी लहर का सबसे अधिक असर महाराष्ट्र में देखा रहा है. यहां बढ़ते कोरोना को देखते हुए 15 मई तक निषेधाज्ञा के साथ कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है. लोगों को अनावश्यक घर से निकलने पर मनाही कर दी गई है.

उत्तर प्रदेशः यूपी में भी कोरोना ने कहर बरपाया है. बढ़ते कोरोना के देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने प्रदेश में कोरोना लॉकडाउन 10 मई तक के लिए बढ़ा दिया है.

दिल्लीः दिल्ली में बीते 19 अप्रेल से ही लॉकडाउन लगा हुआ है. अब राज्य की केजरीवाल सरकार इसे बढ़ाकर 10 मई तक कर दिया है. बता दें, दिल्ली में कोरोना से लोगों का हाल बेहाल है.

राजस्थानः प्रदेश में बढ़ते कोरोना को मामले को देखते हुए राजस्थान सरकार ने 17 मई तक राज्य में कोरोना लॉकडाउन लगाया है. वहीं सरकार और प्रशासन पाबंदियों को सख्ती से लागू करा रही है.

झारखंडः कोरोना की रफ्तार पर ब्रेक लगाने के लिए राज्य की हेमंत सोरेन सरकार ने 13 मई तक के लिए प्रदेश में लॉकडाउन को बढ़ाया है. इससे पहले 22 अप्रैल से 6 मई तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई थी.

बिहारः कोरोना की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए बिहार में भी 15 मई तक कोरोना लॉकडाउन लगाया गया है. इस दौरान सरकारी कार्यालयों, दुकानों, प्रतिष्ठानों को बंद करा दिया है.

ओडिशाः 5 मई से लेकर 19 मई तक यहां लॉकडाउन लगाया गया है.

जम्मू-कश्मीर: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच श्रीनगर में 10 मई तक के लिए कोरोना कर्फ्यू लागू है.

मध्य प्रदेश: कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मध्य प्रदेश में 15 मई तक जनता कर्फ्यू लागू रहेगा.

गुजरातः गुजरात में कोरोना को देखते हुए 29 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगा हुआ है. यहां कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन कराया जा रहा है.

केरलः केरल में 8 मई से 16 मई तक लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया गया है. केरल के सीएम पिनाराई विजयन ने लॉकडाउन की घोषणा कर दी है.

कर्नाटकः कर्नाटक में बढ़ते कोरोना के कारण 27 अप्रैल से ही लॉकडाउन जारी है. 12 मई तक लॉकडाउन रहेगा.

हरियाणाः हरियाणा में 3 मई से 10 मई तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा की गई है. इससे पहले यहां के नौ जिलों में वीकेंड कर्फ्यू लगाया गया था. किस राज्य में कब तक बढ़ाया गया लॉकडाउन तथा News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted by: Pritish Sahay

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें