1. home Hindi News
  2. national
  3. cm arvind kejriwal addresses a public rally in kangra aap bjp congress himachal pradesh election amh

हिमाचल प्रदेश : कांगड़ा में अरविंद केजरीवाल ने भाजपा और कांग्रेस पर चुन चुनकर किये वॉर

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर कहते हैं प्रदेश में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती. मैंने पूछा- क्यों? तो कहते है कि यहां की सामाजिक और राजनीतिक परिस्थितियां अलग हैं. परिस्थितियां अलग नहीं है, भाजपा की नीयत ही ख़राब है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Arvind Kejriwal in Himachal
Arvind Kejriwal in Himachal
twitter

Arvind Kejriwal in Himachal: पंजाब जीतने के बाद आम आदमी पार्टी की नजर अब हिमाचल प्रदेश पर है. शनिवार को कांगड़ा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस और भाजपा पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि भाजपा मुझे कोसती है. हम हिमाचल को ईमानदार सरकार देंगे. भगवान ने हिमाचल प्रदेश को सब कुछ दिया. प्रदेश में कोई कसर नहीं छोड़ी. लेकिन भाजपा और कांग्रेस ने भी हिमाचल को लूटने में कोई कमी नहीं छोड़ी.

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि भाजपा की नियत खराब है. हमने दिल्ली से भ्रष्‍टाचार पूरी तरह से खत्‍म कर दिया है. भाजपा और कांग्रेस में जो भी अच्‍छे लोग हैं वो हमारे साथ आएं. उन्होंने कहा कि मैं हिमाचल प्रदेश के लोगों और यहां के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर को दिल्ली आने का न्‍योता देता हूं. वे आएं और दिल्ली के सरकारी स्‍कूलों को देखें. दिल्ली के सरकारी स्‍कूलों में बच्चों की संख्‍या बढ़ी है.

कांग्रेस ने 30 साल और BJP ने 17 साल राज किया

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश पर कांग्रेस ने 30 साल और BJP ने 17 साल राज किया. आज ये दोनों पार्टियां मुझे गाली दे रही हैं. मैंने थोड़ी लूटा है, हिमाचल को तो इन्हीं दोनों पार्टियों ने लूटा है. उन्होंने कहा कि मैंने सुना है कि वे (भाजपा) हिमाचल प्रदेश और गुजरात में विधानसभा चुनाव जल्दी कराने की तैयारी कर रहे हैं. 'नया हिमाचल प्रदेश' बनाने का समय आ गया है. मैं भाजपा और कांग्रेस के सभी अच्छे लोगों से अपनी पार्टियों को छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल होने का आग्रह करता हूं. मैं इस राज्य के लोगों से 'आप' को एक मौका देने का अनुरोध करता हूं.

भाजपा की नीयत ही ख़राब

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि हिमाचल प्रदेश के मुख्‍यमंत्री जयराम ठाकुर कहते हैं प्रदेश में ईमानदार सरकार नहीं बन सकती. मैंने पूछा- क्यों? तो कहते है कि यहां की सामाजिक और राजनीतिक परिस्थितियां अलग हैं. आगे केजरीवाल ने कहा कि परिस्थितियां अलग नहीं है, भाजपा की नीयत ही ख़राब है.

हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक ने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ने लूटने की कोई कसर नहीं छोड़ी, आज हिमाचल प्रदेश की जो हालत है वो भाजपा और कांग्रेस की वजह से है. अभी दोनों पार्टियां मिलकर मुझे गालियां दे रही है. मैंने हिमाचल प्रदेश को नहीं लूटा है आप लोगों (भाजपा-कांग्रेस) ने लूटा है. उन्होंने कहा कि जयराम ठाकुर जी ने ट्वीट कर कहा हिमाचल में दिल्ली मॉडल नहीं चलेगा. दिल्ली मॉडल का मतलब ईमानदार सरकार है, मैं आपसे पूछता हूं कि हिमाचल में आपको ईमानदार सरकार चाहिए या नहीं चाहिए?

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें