1. home Hindi News
  2. national
  3. chip made of cow dung will stop radiation of mobilephone national kamadhenu commission chairperson vallabhbhai kathiria claims aml

गाय के गोबर से बना 'चिप' रोकेगा मोबाइल का रेडिएशन, कामधेनु आयोग के चेयरमैन वल्लभभाई का दावा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
प्रतीकात्मक फोटो
प्रतीकात्मक फोटो
प्रभात खबर.

नयी दिल्ली : राष्ट्रीय कामधेनु आयोग (National Kamadhenu Commission) के चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया ने सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान गाय के गोबर पर एक ऐसा दावा कर दिया जिसको लेकर विवाद हो सकता है. गाय को लेकर पहले भी कई दावे किये गये हैं, जिनपर विवाद हो चुका है. कथीरिया (Vallabhbhai Kathiria) ने कहा कि गाय का गोबर रेडिएशन (Radiation of Mobilephones) को रोक सकता है. उन्होंने कहा कि इसका इस्तेमाल मोबाइल में होना चाहिए.

वल्लभभाई कथीरिया ने सोमवार को कामधेनु दीपावली अभियान को लेकर आयोजित एक कार्यक्रम में गाय के गोबर से बने एक चिप का अनावरण किया. उन्होंने चिप के बारे में दावा किया कि यह गाय की गोबर से बना है और मोबाइल के रेडिएशन को काफी कम करता है. इस चिप को गौसत्व कवच का नाम दिया गया है.

कथीरिया ने दावा किया है अगर आप इस चिप को अपने मोबाइल में रखते हैं तो मोबाइल से निकलने वाला रेडिएशन काफी कम हो जाता है और आपको नुकसान से बचाता है. उन्होंने चिप दिखाते हुए कहा कि इस चिप के कई फायदे हैं. आप इसे मोबाइल में लगाकर मोबाइल के रेडिएशन से बच सकते हैं. वहीं, बिमार होने की स्थिति में भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है.

बता दें कि मत्स्य, पशुपालन और डेयरी मंत्रालय के अंतर्गत आने वाले राष्ट्रीय कामधेनु आयोग की स्थापना नरेंद्र मोदी सरकार ने फरवरी 2019 में की थी. इसके पहले चेयरमैन वल्लभभाई कथीरिया हैं. इस आयोग का उद्देश्य गायों का संरक्षण और विकास है.

Posted By: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें