26.1 C
Ranchi
Tuesday, February 27, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

‘क्या मोदी सरकार इतना कमजोर है कि सोरोस के एक बयान से गिर जाएगी’, चिदंबरम ने एक ट्वीट से किए दो शिकार

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस की एक हालिया टिप्पणी की पृष्ठभूमि में शनिवार को कहा कि क्या नरेन्द्र मोदी सरकार इतना कमजोर है कि सोरोस के एक बयान भर से गिर जाएगी.

नयी दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने अमेरिकी अरबपति जॉर्ज सोरोस की एक हालिया टिप्पणी की पृष्ठभूमि में शनिवार को कहा कि क्या नरेन्द्र मोदी सरकार इतना कमजोर है कि सोरोस के एक बयान भर से गिर जाएगी. उन्होंने ट्वीट किया, ‘‘ भारत के लोग तय करते हैं कि कौन सरकार में होगा और कौन इससे बाहर होगा. मैं नहीं जानता था कि मोदी सरकार इतनी कमजोर है कि 92 साल के एक अमीर विदेशी नागरिक के बयान से गिर जाएगी.’’


चिदंबरम ने कहा सोरोस के बजाए रुबिनी को सुने सरकार

चिदंबरम ने यह भी कहा कि सोरोस नहीं, बल्कि अमेरिकी अर्थशास्त्री नुरिएल रुबिनी के इस बयान पर ध्यान देना चाहिए कि भारत में बड़े कारोबारी समूहों पर बढ़ती निर्भरता का नतीजा यह हो सकता है कि प्रतिस्पर्धा प्रभावित हो और नये उद्यमी आगे नहीं बढ़ सकें.

क्या है सोरोस विवाद?

आपको बताएं कि, सोरोस ने पिछले दिनों कहा कि भारतीय व्यवसायी गौतम अदाणी के कारोबारी साम्राज्य में उथल-पुथल ने निवेश के अवसर के रूप में भारत में विश्वास को हिला दिया है और यह भारत में ‘‘लोकतांत्रिक पुनरुद्धार’’ के द्वार खोल सकता है. उन्होंने यह भी आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी लोकतांत्रिक नहीं हैं. भारतीय जनता पार्टी ने शुक्रवार को सोरोस पर जोरदार हमला करते हुए उन पर न केवल प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बल्कि भारतीय लोकतांत्रिक प्रणाली को भी निशाना बनाने का आरोप लगाया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें