1. home Hindi News
  2. national
  3. captain satish sharma passes away in goa former union minister and congress leader close to former pm rajiv gandhi all details here pwn

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री Captain Satish Sharma का निधन, कभी राजीव गांधी के हुआ करते थे करीबी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Captain Satish Sharma Passes Away
Captain Satish Sharma Passes Away
twitter
  • कांग्रेस नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सतीश शर्मा का निधन

  • पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के थे करीबी

  • प्रियंका गांधी समेत कई कांग्रेस नेताओं ने जताया शोक

कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सतीश शर्मा का गोवा में निधन हो गया है. वो 73 साल के थे. उनके बेटे ने बताया कि गोवा में रात आठ बजकर 16 मिनट पर उनका निधन हो गया. शुक्रवार को उनका अंतिम संस्कार किया जायेगा. उनके पार्थिव शरीर को दिल्ली लाया जायेगा. शर्मा कैंसर से पीड़ित थे और पिछले कुछ समय से बीमार थे. उनके निधन पर प्रियंका गांधी वाड्रा समेत कांग्रेस के कई बड़े नेताओं ने ट्वीट का शोक व्यक्त किया है. कैप्टन सतीश शर्मा केंद्र सरकार में पेट्रोलियम मंत्री रह चुके थे. वो पूर्व पीएम राजीव गांधी के सबसे करीबी नेताओं में से एक थे.

प्रियंका गांधी ने उनके निधन पर ट्वीट करते हुए लिखा है कैप्टन सतीश शर्मा दिल से उदार व्यक्ति थे. दोस्ती भी दृढ़ संकल्प के साथ करते थे और अंत तक वफादार रहे. उन्होंने एक बेहतरीन जीवन जिया. वहीं कांग्रेस नेता और पूर्व मंत्री जितिन प्रसाद ने लिखा है कि कैप्टन सतीश शर्मा के निधन के बारे में सुनकर दुख हुआ. वे अपने छोटे सहयोगियों के प्रति हमेशा गर्मजोशी दिखाते और उन्हें उत्साहित करते थे. उन्हें हमेशा याद किया जायेगा. उनको शांति मिले.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कैप्टन सतीश शर्मा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए लिखा की कैप्टन सतीश शर्मा, पूर्व केंद्रीय मंत्री के निधन पर गहरा दुख हुआ. कैप्टन शर्मा ने समर्पण और निष्ठा को महत्व दिया. परिवार और दोस्तों के प्रति संवेदना.

कैप्टन सतीश शर्मा का राजनीतिक जीवन
11 अक्टूबर 1947 को जन्मे तेलंगाना के सिकंदराबाद में जन्में कैप्टन सतीश शर्मा ने देहरादून से शिक्षा ग्रहण की. इसके बाद उन्होंने कमर्शियल पायलट के तौर पर अपने जीवन की शुरूआत की. वह पहली बार जून 1986 में राज्यसभा सांसद बने और मध्यप्रदेश, उत्तराखंड और गोवा का प्रतिनिधित्व किया. फिर राजीव गांधी के निधन के बाद 1991 में अमेठी से लोकसभा के लिए चुने गये. पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी के निकट सहयोगी रहे शर्मा नरसिम्हा राव सरकार में 1993 से 1996 तक केंद्रीय पेट्रोलियम एवं प्राकृतिक गैस मंत्री रहे. इसके बाद वह जुलाई 2004 से 2016 तक राज्यसभा सदस्य रहे.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें