25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Bullet Train के लिए भारत का पहला ट्रैक है बहुत खास, अश्विनी वैष्णव ने शेयर किया वीडियो

Bullet Train : केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह देखा जा सकता है कि बुलेट ट्रेन के लिए भारत का पहला ट्रैक कैसा बना है. साथ ही उन्होंने इससे जुड़ी कई जानकारी भी मांगी है.

Bullet Train : भारत के अधिकतर राज्यों में वंदे भारत ट्रेन चलता हुआ नजर आ रहा है. अब बारी है बुलेट ट्रेन की. जिन लोगों को इस बात का इंतजार है कि आखिर भारत में बुलेट ट्रेन कब से चलेगा और इसे लेकर क्या तैयारियां की जा रही है उनके लिए बड़ी खुशखबरी है. जी हां, केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने एक वीडियो जारी किया है जिसमें यह देखा जा सकता है कि बुलेट ट्रेन के लिए भारत का पहला ट्रैक कैसा बना है. साथ ही उन्होंने इससे जुड़ी कई जानकारी भी मांगी है.

Bullet Train के ट्रैक में क्या-क्या है खास

अश्विनी वैष्णव ने जानकारी देते हुए बताया है कि इस ट्रैक में क्या-क्या खास बातें है. यह ट्रैक मुंबई से अहमदाबाद के बीच बन रहा है जिसकी खासियत वीडियो में तो बताई ही गई है उसके अलावा तीन अहम जानकारी केंद्रीय मंत्री के पोस्ट में भी दिख रही है.
1. इस ट्रैक की गति सीमा 320 किलोमीटर प्रति घंटे बतायी जा रही है.
2. साथ ही जानकारी हो कि 153 किमी वायाडक्ट भी पूरा हो चुका है.
3. वहीं, 295.5 किमी का घाट का काम पूरा हो गया है.

Bullet Train
Bullet train

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें