1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live today bihar election 2020 latest updates bihar chunav result pm modi rahul gandhi nitish kumar tejashvi yadav by poll news result nda bjp rjd jdu ljp congress coronavirus vaccine aaj ki taza khabar aml

Breaking News: पाकिस्तान ने पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Breaking News
Breaking News
Prabhat Khabar

Breaking News LIVE Today: बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के परिणाम सामने आ गये हैं. एनडीए (NDA) को स्पष्ट बहुमत मिला है. एनडीए ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. बढ़ते ठंड के बीच कोरोनावायरस (Coronavirus) के मामलों में तेजी देखने को मिल रही है. अमेरिका में 24 घंटे में रिकॉर्ड 2 लाख से ज्यादा नये मामले सामने आये हैं. आईपीएल 2020 (IPL 2020) का खिताब फिर से मुंबई इंडियंस ने जीत लिया है. 11 राज्यों की 58 विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में भाजपा को बड़ी जीत मिली है. मध्य प्रदेश में भाजपा ने 28 में से 19 सीटें जीती हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान ने पुंछ में किया संघर्ष विराम का उल्लंघन

पाकिस्तान ने जम्मू और कश्मीर के पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी और कस्बा क्षेत्रों में संघर्ष विराम का उल्लंघन किया है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

SC ने अर्नब गोस्वामी और अन्य को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का दिया आदेश

सुप्रीम कोर्ट ने रिपब्लिक टीवी के एडिटर-इन-चीफ अर्नब गोस्वामी और अन्य सह-आरोपियों को अंतरिम जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी 13 को ITRA में शिक्षण और अनुसंधान संस्थान का करेंगे उद्घाटन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 13 नवंबर को जयपुर में 5 वें आयुर्वेद दिवस पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से जयपुर के जामनगर में आयुर्वेद और राष्ट्रीय आयुर्वेद संस्थान (ITRA) में शिक्षण और अनुसंधान संस्थान का उद्घाटन करेंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने विनिर्माण क्षमता को बढ़ाने के लिए पीएलआई योजना को मंजूरी दी

केंद्रीय मंत्रिमंडल ने भारत की विनिर्माण क्षमताओं को बढ़ाने और निर्यात बढ़ाने के लिए दस प्रमुख क्षेत्रों के लिए पीएलआई योजना को मंजूरी दी है. यह योजना भारतीय निर्माताओं को विश्व स्तर पर प्रतिस्पर्धी बनाएगी, निवेश आकर्षित करेगी और निर्यात बढ़ाएगी. यह जानकारी केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने दी.

email
TwitterFacebookemailemail

पाकिस्तान में नहर में गिरा वाहन, 20 लोगों की मौत

उत्तर पश्चिमी पाकिस्तान में एक तिपहिया वाहन एक नहर में गिर गया जिससे उसमें सवार कम से कम 20 लोगों की मौत हो गई. वाहन में सवार लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे, जब यह हादसा हुआ. हादसा खैबर पख्तूनख्वा प्रांत के डेरा इस्माइल खान जिले में हुआ. नहर से बीस शवों को निकाला गया जबकि तीन लोग जीवित निकाले गये.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों पर दिल्ली हाईकोर्ट ने केजरीवाल सरकार को लगाई फटकार

दिल्ली हाईकोर्ट ने दिल्ली में कोविड-19 के मामले बढ़ने के दौरान सार्वजनिक सभाओं और परिवहन के संचालन के लिए नियमों में ढील देने के लिए आप सरकार को फटकार लगाई है. कोर्ट ने कहा है कि नवीनतम सीरो सर्वेक्षण रिपोर्ट इंगित करती है कि दिल्ली में चार में से एक व्यक्ति कोविड-19 से संक्रमित है. दिल्ली कोविड-19 संक्रमण के मामलों में केरल और महाराष्ट्र को भी पीछे छोड़ रहा है. अन्य राज्य प्रतिबंध लगा रहे हैं, लेकिन दिल्ली सरकार सभी मानदंडों में ढील दे रही है, सतर्कता को ताक पर रख दिया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

ड्रग्स मामले में एनसीबी के सामने पेश हुईं अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गेब्रिएला

अर्जुन रामपाल की प्रेमिका गेब्रिएला डेमेट्रिड्स ड्रग्स मामले में पूछताछ के लिए बुधवार को स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) के समक्ष पेश हुई. अधिकारी ने बताया कि गेब्रिएला दोपहर 12 बजे से थोड़ी देर पहले दक्षिण मुम्बई के बलार्ड एस्टेट स्थित एनसीबी के क्षेत्रीय कार्यालय पहुंची. एनसीबी ने मामले की जांच के सिलसिले में सोमवार को मुम्बई में अभिनेता अर्जुन रामपाल के आवास की तलाशी ली थी और गेब्रिएला तथा उन्हें 11 नवम्बर को एजेंसी के सामने पेश होने को कहा था.

email
TwitterFacebookemailemail

अर्नब गोस्वामी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई

अर्नब गोस्वामी की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई चल रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर अब I&B मंत्रालय की होगी निगरानी

अब से सभी ऑनलाइन प्लेटफॉर्म सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय की निगरानी में रहेंगे. केंद्र सरकार ने इसके लिए निर्देश जारी कर दिये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

मुठभेड़ के बाद दिल्ली में छह लाख का इनामी कुख्यात अपराधी गिरफ्तार

दिल्ली में शाहदरा के सुभाष पार्क में पुलिस के साथ मुठभेड़ के बाद बुधवार सुबह एक कुख्यात अपराधी को गिरफ्तार किया गया. उसके सिर पर छह लाख रुपये का इनाम घोषित था. पुलिस उपायुक्त (विशेष प्रकोष्ठ) पी एस कुशवाह ने बताया कि हासिम को सुबह पांच बजकर 45 मिनट पर उसकी प्रेमिका के घर से बाहर आते हुए देखा गया. उसने पुलिस की मौजूदगी को भांपते हुए पुलिस दल पर गोली चला दी, जिसके बाद कुछ समय के लिए दोनों ओर से गोलीबारी हुई. हासिम के बाएं पैर में गोली लगी है और उसे जग प्रवेश अस्पताल ले जाया गया.

email
TwitterFacebookemailemail

पिछले 24 घंटे में आये कोरोनावायरस संक्रमण के 44,281 नये मामले

पिछले 24 घंटे में देश में कोविड-19 के 44,281 नये मरीज सामने आए, जबकि 512 की मौत हुई. इसके साथ देश में अबतक कुल संक्रमितों की संख्या 86,36,011 और मृतकों की संख्या 1,27,571 तक पहुंच गई. भारत में इस समय कुल उपचाराधीन मरीजों की संख्या 4,94,657 है, जबकि अब तक 80,13,783 लोग संक्रमण मुक्त हो चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

आज 10:30 बजे होगी केंद्रीय कैबिनेट की बैठक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में केंद्रीय कैबिनेट की बैठक आज सुबह 10:30 बजे से होगी. यह बैठक वीडियो कॉन्फेंसिंग के माध्यम से होगी.

email
TwitterFacebookemailemail

बिहार चुनाव में एनडीए को स्पष्ट बहुमत, 125 सीटों पर कब्जा 

बिहार विधानसभा चुनाव (Bihar Election 2020) के परिणाम सामने आ गये हैं. एनडीए (NDA) को स्पष्ट बहुमत मिला है. एनडीए ने 125 सीटों पर जीत दर्ज की है. जबकि महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. नीतीश कुमार एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें