25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News Live : खेत में करायी गयी एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

Breaking News Live update: कोरोना वायरस पूरी दुनिया में तबाही मचा रहा है. अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण ( Corona virus infection in the US) से मरने वाले लोगों की संख्या 30,000 के आंकड़े को पार कर गयी है. वहीं भारत (Covid-19 cases in India) में कोरोना के मरीज भी 13 हजार के पार हैं. RBI गवर्नर ने कहा कि हम पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर नजर रख रहे हैं. भारत के हालात दूसरों से बेहतर हैं. इधर, जम्मू-कश्मीर के शोपियां (jammu kashmir encounter) में मुठभेड़ सुबह से ही चल रही है. देश और दुनिया की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ LIVE UPDATE....

लाइव अपडेट

खेत में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने लैंडिंग की

पंजाब के होशियारपुर में एक खेत में एयरफोर्स के हेलिकॉप्टर ने लैंडिंग की है. बताया जा रहा है कि कन्ट्रोल पैनल से वॉर्निंग अलर्ट के बाद लैंडिंग की है.

कोरोना संक्रमण से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट रहने के लिए बने रहें हमारे साथ.

बिहार में कोरोना से दूसरी मौत

बिहार में कोरोना से दूसरी मौत आज हुई. वैशाली के कोरोना पीड़ित की अस्पताल में मौत हो गयी है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का ट्वीट

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट करके कहा कि आरबीआई के आज के फैसलों से मिलेगा छोटे उद्योगों, किसानों और गरीबों को फायदा. WMA लिमिट बढ़ने से राज्यों को भी होगा लाभ.

रमजान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें

मौलानाओं ने लोगों से अपील की है कि रमजान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और घर पर ही इबादत करें. इधर केंद्रीय मंत्री सदानंद गौड़ा ने कहा कि इड्रोक्सीक्लोरोक्वीन और पैरासीटीमॉल को लेकर चिंता का विषय नहीं है. हमारे पास पर्याप्त स्टॉक है और निर्यात भी कर रहे हैं.

कर्नाटक का हाल

कर्नाटक में कल शाम पांच बजे से आज दोपहर 12 बजे तक नये 8 मामले आये हैं. राज्य में कुल मामले 353 हैं. अब तक 82 लोग ठीक हुए हैं और 13 की मौत हुई है.

पाकिस्तान आतंकवाद एक्सपोर्ट कर रहा है

सेना अध्यक्ष जनरल नरवणे ने कहा कि जब दुनिया और भारत महामारी से लड़ रहा है और अपने पड़ोसियों की मदद कर रहा है, लोगों को दवा दे रहा है तो ऐसे वक्त में पाकिस्तान केवल आतंकवाद एक्सपोर्ट कर रहा है.

दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा

दिल्ली के उपमुख्‍यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कई जगह शिकायत मिली है कि कुछ स्कूल बढ़ा चढ़ाकर फीस चार्ज कर रहे हैं. कुछ ने फीस बढ़ा दी है. कुछ एनुअल चार्ज ले रहे हैं ट्रांसपोर्टेशन फीस ले रहे है. कुछ पूरे तिमाही की फीस मांग रहे हैं. कुछ बच्चों ने फीस नहीं दी है, तो ऑनलाइन क्लास बंद कर दी है. स्कूलों को ऐसा नहीं करना चाहिए.

गुजरात में दो और की मौत

गुजरात में कोरोना वायरस से संक्रमित दो और लोगों की मौत, मृतक संख्या बढ़कर 38 हुई. यह जानकारी स्वास्थ्य अधिकारी ने दी है.

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में शुक्रवार को दो आतंकवादी मारे गये. पुलिस ने यह जानकारी दी. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि सुरक्षा बलों ने दक्षिण कश्मीर में शोपियां के दायरू इलाके में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना के बाद शुक्रवार की सुबह में इलाके को घेर लिया और तलाश अभियान शुरू किया. उन्होंने बताया कि इसी दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चला दीं जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गयी. अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गये. अभी उनकी पहचान नहीं हुई है और न ही यह पता चला है कि वे किस समूह से जुड़े हुए थे.

ओडिशा में कोविड-19 के कुल 60 मामले, कोई नया मामला नहीं

ओडिशा में बीते 48 घंटे में कोविड-19 का कोई नया मामला सामने नहीं आया है, इस अवधि में जांच के लिए भेजे गए नमूनों में से किसी में भी संक्रमण नहीं पाया गया. राज्य में कोरोना वायरस के 60 मामले सामने आए हैं जिनमें से एक व्यक्ति की मौत हुई है.

RBI गवर्नर ने कहा

RBI गवर्नर ने कहा कि हम पूरी दुनिया की अर्थव्यवस्था पर नजर रख रहे हैं. भारत के हालात दूसरों से बेहतर हैं. दुनिया को 9 ट्रिलियन डॉलर का नुकसान होने की आशंका है जो कि कई विकसित देशों की अर्थव्यवस्था के बराबर है. हमारे डेटा दिखाते हैं कि इंटरनेट बैंकिंग से अच्छा काम हो रहा है. बैंक अच्छा काम कर रहे हैं और चुनौतियों के बावजूद एटीएम का भी अच्छा संचालन किया जा रहा है. रिवर्स रीपो रेट में 25 बेसिस पॉइंट की कटौती की गई है, रीपो रेट पूर्ववत रहेगी.

बढ़त के साथ शेयर बाजार खुला

शुक्रवार को बढ़त के साथ शेयर बाजार खुला. सेंसेक्स 1054.07 अंक उछलकर 31,656.68 पर खुला जबकि निफ्टी 330.65 अंकों की तेजी के साथ 9,323.45 पर खुला.

गुजरात के सीएम ऑफिस का बयान

गुजरात के सीएम ऑफिस से बयान जारी करके कहा गया है कि सूबे के बायोटेक्टनॉलजी रीसर्च सेंटर ने कोविड के पूरे जीनोम सिक्वेंस की रिपोर्ट दी है जो कि इसकी दवाई और वैक्सीन बनाने में मदद कर सकती है.

एक आतंकी ढेर

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में एक आतंकी के मारे जाने की खबर है. अभी मुठभेड़ चल ही रही है.

बिहार में एन्सेफलाइटिस के 9 मामले

बिहार में इस साल अब तक एन्सेफलाइटिस के 9 मामले आ चुके हैं. मामले श्री कृष्ण मेडिकल कॉलेज मुजफ्फरपुर में आये हैं. एक की मौत हो गयी है और 3 को इलाज के बाद डिसचार्ज किया जा चुका है.

दिल्ली में कोरोना के अब तक 1640 मामले

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में कोरोना के अब तक 1640 मामले सामने आ चुके हैं. हॉटस्पॉट एरिया में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है. देशभर में अबतक कोरोना वायरस की चपेट में आकर 437 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि संक्रमितों की संख्‍या बढ़कर 13387 हो गयी है.

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की शादी

कर्नाटक के पूर्व सीएम एचडी कुमारस्वामी के बेटे निखिल कुमारस्वामी की आज कांग्रेस नेता एम कृष्णप्पा की बेटी के साथ शादी होनी है जिसपर सबकी नजर है. आपको बता दें कि पूरे देश में लॉकडाउन जारी है जो 3 मई तक चलेगा.

अबतक 420 मौत

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक देश में अब तक 1515 लोग ठीक हुए हैं और कोरोना की वजह से 420 लोगों की जान गई है. जबकि कुल संक्रमितों की संख्‍या 12759 हो गयी है.

शोपियां में मुठभेड़

जम्मू-कश्मीर के शोपियां में मुठभेड़ सुबह से ही चल रही है. जानकारी के अनुसार सुरक्षाबलों को इलाके में आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली जिसके बाद सर्च ऑपरेशन चलाया गया और मुठभेड़ शुरू हो गयी. पुलिस और सुरक्षाबल के जवान मोर्चा संभाले हुए हैं.

लॉकडाउन-2 में फिर राहत पैकेज का हो सकता है ऐलान

कोरोना वायरस के बढ़ते प्रभाव के बीच रिजर्व बैंक (RBI) के गवर्नर शक्तिकांत दास आज 10 बजे देश को संबोधित करेंगे. इस संबोधन में आरबीआई की ओर से एक बार फिर राहत पैकेज का ऐलान किया जा सकता है.

लॉकडाउन की वजह से भारत में फंसे 41 पाकिस्तानी वतन लौटे

भारत में कोरोना वायरस की वजह से लागू किये गये लॉकडाउन में फंसे 40 से ज्यादा पाकिस्तानी बाघा सीमा के जरिए वतन लौट आए. अधिकारियों ने बताया कि फंसे हुए 150 पाकिस्तानियों में से 41 वाघा सीमा के जरिए लाहौर आ गये. जो लोग वापस लौटे हैं, उनमें मुस्लिम, सिख और हिंदू शामिल हैं. उनकी यात्रा का मकसद धार्मिक कार्यक्रम में शिरकत करना और रिश्तेदारों से मिलना था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें