1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news live bihar election 2020 statue of unity air pollution delhi narender modi sardar patel coronavirus covid 19 vaccine latest updates madhya pradesh by poll rajya sabha election ipl 2020 bjp congress rjd ljp jdu taja khabar update hindi news pwn

Breaking News : पीएम मोदी ने किया देश की पहली सी प्लेन सेवा का उद्घाटन

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News Live
Breaking News Live
Prabhat Khabar

आज राष्ट्रीय एकता दिवस है. साथ ही नये भारत के शिल्पकार कहे जाने वाले सरदार वल्लभभाई (Sardar Patel) की भी जयंती है. इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narender Modi) गुजरात में है और आज सरदार पटेल की प्रतिमा स्टैच्यू ऑफ यूनिटी (Statue Of unity) पर पुष्पांजलि अर्पित की. इसके बाद राष्ट्रीय एकता परेड में शामिल हुए. इसके अलावा दिल्ली में कोरोना संक्रमण (Coronavirus) और प्रदूषण (delhi Air pollution)दोनों बढ़ रहे हैं. केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के खिलाफ राजस्थान की कांग्रेस सरकार ने जयपुर में आज से विधानसभा का विशेष सत्र बुलाया है. इन खबरों के साथ अन्य बड़ी खबरों को जानने के लिए बने रहें. prabhatkhabar.com के साथ…

email
TwitterFacebookemailemail

कमलनाथ को स्टार प्रचारक की सूची से हटाए जाने पर दिग्विजय सिंह

स्टार प्रचारक की सूची का अधिकार राजनीतिक दलों का है, केंद्रीय चुनाव आयोग का नहीं है. उन्होंने अपनी गाइडलाइंस का उल्लंघन किया है. देश और दुनिया से जुड़ी हर Breaking News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री ने की सी प्लेन की यात्रा

सी प्लेन की पहली यात्रा करने के बाद पीएम मोदी केवडिया से साबरमती रिवरफ्रंट पहुंच हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

पीएम मोदी ने किया सी प्लेन सेवा की उद्घाटन

आज प्रधानमंत्री ने केवडिया से साबरमती तक की पहली सी-प्लेन उड़ान भरी. यह उड़ान अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट को नर्मदा जिले के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी से जोड़ती है.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश भूल नहीं सकता कि जब देश पर इतना बड़ा घाव लगा था, तब स्वार्थ और अहंकार से भरी भद्दी राजनीति कितने चरम पर थी. पिछले दिनों पड़ोसी देश से जो ख़बरें आई हैं जिस प्रकार वहां की संसद में सत्य स्वीकारा गया है, उसने इन लोगों के असली चेहरों को देश के सामने ला दिया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलवामा हमले को लेकर पीएम मोदी ने राजनीति करने वालों पर साधा  निशाना

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि देश कभी भूल नहीं सकता कि जब अपने वीर बेटों के जाने से पूरा देश दुखी था, तब कुछ लोग उस दुख में शामिल नहीं थे, वो पुलवामा हमले में भी अपना राजनीतिक स्वार्थ देख रहे थे. देश भूल नहीं सकता कि तब कैसी-कैसी बातें कहीं गईं, कैसे-कैसे बयान दिए गए.

email
TwitterFacebookemailemail

कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर सामने आ गए

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बीते कुछ समय से दुनिया के अनेक देशों में जो हालात बने हैं, जिस तरह कुछ लोग आतंकवाद के समर्थन में खुलकर सामने आ गए हैं, वो आज वैश्विक चिंता का विषय है. आज के माहौल में, दुनिया के सभी देशों, सभी सरकारों, सभी पंथों को आतंकवाद के खिलाफ एकजुट होने की बहुत ज़्यादा जरूरत है.

email
TwitterFacebookemailemail

आज भारत की भूमि पर नज़र उठाने वाले को मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत हमारे वीर जवानों में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज भारत की भूमि पर नज़र गड़ाने वालों को मुंहतोड़ जवाब देने की ताकत हमारे वीर जवानों के हाथ में है. आज का भारत सीमाओं पर सैकड़ों किलोमीटर लंबी सड़कें बना रहा है, दर्जनों ब्रिज, अनेक सुरंगें बना रहा है। अपनी संप्रभुता और सम्मान की रक्षा के लिए आज का भारत पूरी तरह तैयार है.

email
TwitterFacebookemailemail

कश्मीर विकास की राह पर चल पड़ा है

आज कश्मीर विकास की नई राह पर चल पड़ा है ... चाहे वह पूर्वोत्तर में शांति की बहाली हो, या वहां के विकास के लिए उठाए जा रहे कदम, आज देश एकता के नए आयाम स्थापित कर रहा है.

email
TwitterFacebookemailemail

देश की सामूहिक क्षमता अभूतपूर्व

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात के केवडिया में कहा कि 130 करोड़ भारतीयों ने मिलकर इस महामारी के खिलाफ अपनी लड़ाई में COVID19 योद्धाओं को सम्मानित किया. जिस तरह से देश ने इस दौरान अपनी सामूहिक क्षमता साबित की है वह अभूतपूर्व है.

email
TwitterFacebookemailemail

सी-प्लेन सेवा आज होगी शुरू

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुजरात में स्टैचू ऑफ यूनिटी में कहा कि आज साबरमती रिवरफ्रंट से केवडिया तक की सी-प्लेन सेवा आज शुरू की जाएगी. इससे इस क्षेत्र में पर्यटन को बढ़ावा देने में मदद मिलेगी.

email
TwitterFacebookemailemail

खतरनाक स्तर पर बना हुआ है दिल्ली में प्रदूषण

दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के कई क्षेत्रों में वायु की गुणवत्ता खतरनाक श्रेणी में बनी हुई है; आईटीओ, डीएनडी और गाजीपुर क्षेत्र से दृश्य.केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसी) के आंकड़ों के अनुसार, सुबह 7 बजे आनंद विहार इलाके में वायु गुणवत्ता सूचकांक 45 'खतरनाक' श्रेणी में था.

email
TwitterFacebookemailemail

सदियों पुराने जौलजीबी मेला का नहीं होगा आयोजन

उत्तराखंड: सदियों से चले आ रहे पुराने जौलजीबी मेला का आयोजन कोरोना संक्रमण की वजह से इस साल धारचूला में नहीं होगा. जौलजीबी मेला के आयोजक लक्ष्मण बिष्ट कहते हैं, "स्थानीय व्यापारियों ने इस साल पारंपरिक रूप से पारंपरिक जुलजीबी मेला आयोजित न करने का फैसला किया है क्योंकि उनका मानना है कि अगर आपके पास जीवन है, तो आपके पास दुनिया है."

email
TwitterFacebookemailemail

प्रियंका गांधी वाड्रा ने दी इंदिरा गांधी को श्रद्धांजलि

दिल्ली: कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी वाड्रा ने अपनी दादी और पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की 36 वीं पुण्यतिथि पर शक्ति स्थल पर श्रद्धांजलि अर्पित की

email
TwitterFacebookemailemail

'राष्ट्रीय एकता दिवस' परेड के गवाह बने पीएम मोदी

केवडिया: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर 'राष्ट्रीय एकता दिवस' परेड का में शामिल हुए.

email
TwitterFacebookemailemail

स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में में पीएम मोदी ने दी सरदार पटेल को श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुजरात के केवडिया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि अर्पित की

email
TwitterFacebookemailemail

राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने दी सरदार पटेल श्रद्धाजंलि

दिल्ली: राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और एलजी अनिल बैजल ने सरदार वल्लभभाई पटेल को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि दी

email
TwitterFacebookemailemail

अमेरिका में मिले 94,125 नये मामले

अमेरिका में बीते 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के 94,125 नए मामले सामने आये हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

प्रधानमंत्री के गुजरात दौरे का दूसरा दिन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दो दिवसीय गुजरात दौरे का आज दूसरा दिन है. आज यहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सिविल सर्विसेज प्रोबेशनर्स को संबोधित करेंगे. साथ ही सीप्लेन सेवा की शुरुआत करेंगे.

PostedBy: Pawan Singh 

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें