24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Breaking News: इमरान खान की पार्टी PTI सभी विधानसभाओं से देगी इस्तीफा

Breaking News Today: ब्राजील के राज्य एस्पिरिटो सैंटो में दो स्कूलों में एक शूटर द्वारा की गई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम आठ घायल होने की सूचना है. श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब का नार्को टेस्ट हो सकता है. गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. छत्तीसगढ़ के बीजापुर में CRPF जवानों के साथ मुठभेड़ में 3 नक्सली मारे गये हैं. देश विदेश की बड़ी खबरों के लिए बनें रहें हमारे साथ

लाइव अपडेट

इमरान खान की पार्टी PTI सभी विधानसभाओं से देगी इस्तीफा

पाकिस्तान मीडिया ने अनुसार PTI के अध्यक्ष इमरान खान ने पाकिस्तान के रावलपिंडी में एक सार्वजनिक सभा में घोषणा की कि उनकी पार्टी ने सभी विधानसभाओं से इस्तीफा देने का फैसला किया है.

उत्तर प्रदेश के जीएस मेडिकल कॉलेज में एमबीबीएस की छात्रा का शव बरामद

उत्तर प्रदेश के हापुड़ के जीएस मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल में एमबीबीएस छात्र का शव मिला है. पुलिस का कहना है कि प्रथम दृष्टया ऐसा प्रतीत होता है कि छात्रा की मौत कथित तौर पर आत्महत्या करने से हुई है.

कर्नाटक के सीएम बोम्मई ने कहा, महाराष्ट्र के साथ सीमा को लेकर कानूनी लड़ाई लड़ने को तैयार

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने शनिवार को कहा कि कर्नाटक के साथ सीमा विवाद के संबंध में महाराष्ट्र सरकार द्वारा दायर याचिका में कोई कानूनी प्रावधान नहीं था. कर्नाटक सुप्रीम कोर्ट में प्रभावी कानूनी लड़ाई के लिए पूरी तरह से तैयार है. इससे पहले, उन्होंने कहा था कि हमने महाराष्ट्र सरकार से बात की है और उन्हें कर्नाटक बसों और कन्नड़ भाषी लोगों के संबंध में कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए कहा है. हमारे गृह, डीजीपी और आईजीपी अधिकारी महाराष्ट्र के मंत्रियों से बात करेंगे.

जम्मू-कश्मीर के कुलगाम में बड़ा हादसा टला, पुलिस ने दो आईईडी को किया निष्क्रिय

जम्मू-कश्मीर : कुलगाम पुलिस ने बताया कि जिले के फ्रिसल इलाके में आतंकवादियों द्वारा लगाए गए दो आईईडी का पता लगाने और बाद में उन्हें फैलाने से बड़ा हादसा टल गया. तलाशी अभियान चल रहा है.

केंद्रीय सूचना आयुक्त ने दिल्ली के इमामों के वेतन को लेकर आदेश किया पारित

केंद्रीय सूचना आयुक्त उदय माहूरकर ने दिल्ली सरकार द्वारा इमामों को वेतन के खिलाफ एक आरटीआई आवेदन पर एक आदेश पारित किया है. केंद्रीय सूचना आयुक्त ने कहा कि केवल मस्जिदों में इमामों और अन्य लोगों को वेतन देना, न केवल हिंदू समुदाय और अन्य गैर-मुस्लिम अल्पसंख्यक धर्मों के सदस्यों के साथ विश्वासघात करने के बराबर है, बल्कि भारतीय मुसलमानों के एक वर्ग के बीच गैर-इस्लामी प्रवृत्ति को प्रोत्साहित करना है. केंद्रीय सूचना आयुक्त ने कहा कि मुस्लिम समुदाय को विशेष धार्मिक लाभ देने जैसे कदम, जैसा कि वर्तमान मामले में उठाया गया है, वास्तव में अंतर्धार्मिक सद्भाव को गंभीर रूप से प्रभावित करता है, क्योंकि वे अति राष्ट्रवादी आबादी के एक वर्ग से मुसलमानों के लिए अवमानना ​​को आमंत्रित करते हैं.

फीफा विश्व कप 2022 में ग्रुप-डी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया

फीफा विश्व कप 2022: ग्रुप-डी मैच में ऑस्ट्रेलिया ने ट्यूनीशिया को 1-0 से हराया.

नियमित भोजन नहीं करने से घट रहा सत्येंद्र जैन का वजन - कोर्ट

दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने शनिवार को कहा कि सत्येंद्र जैन का वजन कम होना उनके नियमित भोजन न करने के कारण है और इसके लिए तिहाड़ जेल प्रशासन जिम्मेदार नहीं है.

दिल्ली शराब घोटाले में सीबीआई के बाद ईडी ने भी आरोप पत्र दाखिल किए

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली आबकारी नीति घोटाला मामले में सीबीआई के बाद अपना आरोप पत्र भी अदालत में दाखिल कर दिया है. इसके साथ ही, अरविंद केजरीवाल ने दावा किया है कि ईडी के आरोप पत्र में भी मनीष सिसोदिया का नाम नहीं होगा.

वेटरन एक्टर विक्रम गोखले का निधन

वेटरन एक्टर विक्रम गोखले का अब से कुछ देर पहले पुणे के अस्पताल में निधन हो गया. 77 वर्षीय एक्टर को 5 नवंबर को पुणे के दीनानाथ मंगेशकर अस्पताल में भरती कराया गया था.वे वेंटिलेटर पर थे.

व्हाट्‌सएप ने 50 करोड़ से अधिक यूजर्स का डेटा बेचा

व्हाट्‌सएप ने 50 करोड़ से अधिक यूजर्स का डेटा बेच दिया है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी के जरिये सामने आयी है.

सत्येंद्र जैन को जेल में नहीं मिलेगा स्पेशल फूड,

सत्येंद्र जैन को जेल में स्पेशल फूड नहीं मिलेगा. आज राउज एवेन्यू कोर्ट ने उनकी याचिका को खारिज कर दिया. सत्येंद्र जेल के घटते वजन को देखते हुए उनके लिए स्पेशल फूड की मांग की गयी थी.

पीएसएलवी-सी54 ने ‘ओशनसैट' व आठ अन्य उपग्रहों को टारगेटेड कक्षाओं में पहुंचाया

इसरो की ओर से यह जानकारी दी गयी है कि पीएसएलवी-सी54 ने ‘ओशनसैट' व आठ अन्य उपग्रहों को टारगेटेड कक्षाओं में सफलतापूर्वक पहुंचाया.

श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब का हो सकता है नार्को टेस्ट

श्रद्धा मर्डर केस में आरोपी आफताब का 28 नवंबर को अंबेडकर अस्पताल में नार्को टेस्ट हो सकता है. मामले की जांच अभी जारी है.

SIA ने अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी की UAPA के तहत अवैध संपत्तियां जब्त की

जम्मू और कश्मीर से बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां SIA ने अनंतनाग में जमात-ए-इस्लामी की UAPA के तहत अवैध संपत्तियां जब्त की हैं.

दिल्ली की जनता वीडियो के जवाब दे देगी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि MCD का चुनाव बड़ा साफ होता जा रहा है. भाजपा के 10 वीडियो बनाम केजरीवाल के 10 काम....उन्होंने कहा कि जनता को तय करना है कि उनको भाजपा के 10 वीडियो चाहिए या केजरीवाल के 10 काम चाहिए। 4 तारीख को चुनाव हैं. दिल्ली की जनता इन सब वीडियो के जवाब दे देगी.

कर्नाटक गृह विभाग के सचिव ने महाराष्ट्र गृह विभाग के सचिव को फोन पर की बातचीत

कर्नाटक-महाराष्ट्र सीमा विवाद को लेकर कर्नाटक गृह विभाग के सचिव रजनीश गोयल ने महाराष्ट्र में कन्नड़ लोगों की सुरक्षा के लिए महाराष्ट्र गृह विभाग के सचिव को फोन पर बातचीत की है. जानकारी हो कि विवाद को लेकर कल महाराष्ट्र में विरोध प्रदर्शन देखने को मिला था.

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने जारी किया संकल्प पत्र, देखें किसके लिए क्या?

गुजरात चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना संकल्प पत्र जारी कर दिया है. बता दें कि इस अवसर पर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पार्टी का चुनाव के लिए संकल्प पत्र जारी किया.मौके पर गुजरात के सीएम भूपेन्द्र पटेल भी मौजूद थे.

गुजरात चुनाव के लिए थोड़ी देर में जेपी नड्डा जारी करेंगे बीजेपी का संकल्प पत्र

गुजरात चुनाव के लिए थोड़ी देर में जेपी नड्डा बीजेपी का संकल्प पत्र जारी करेंगे. जानकारी हो कि गुजरात चुनाव दो चरण में होने है. 1 और 5 दिसंबर को मतदान और 8 को मतगणना होगी.

SC में संविधान दिवस समारोह में PM मोदी, ई-कोर्ट परियोजना के तहत विभिन्न नई पहलों का करेंगे शुभारंभ

दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुप्रीम कोर्ट में संविधान दिवस समारोह में हिस्सा लिया. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ई-कोर्ट परियोजना के तहत विभिन्न नई पहलों का शुभारंभ करेंगे.

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान जारी, तीन नक्सली ढेर

छत्तीसगढ़ में नक्सल विरोधी अभियान को अंजाम दे रहे सीआरपीएफ, डीआरजी और एसटीएफ जवानों के साथ मुठभेड़ में तीन नक्सलियों के मारे जाने की सूचना है. बताया जा रहा है कि मुठभेड़ बीजापुर के मिरतूर थाना क्षेत्र के वन क्षेत्र में हुई. घटना की जानकारी देते हुए बीजापुर एसपी अंजनेय वार्ष्णेय ने बताया कि मौके से हथियार बरामद किये गए है.

सर्वोच्च बलिदान देने वाले सभी सुरक्षाकर्मियों को श्रद्धांजलि, 26/11 मुंबई आतंकी पर राष्ट्रपति मुर्मू

26/11 मुंबई आतंकी हमले पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की तरफ से प्रतिक्रिया आई है. उन्होंने कहा है कि मुंबई आतंकी हमले की बरसी पर देश उन सभी को कृतज्ञता के साथ याद करता है जिन्हें हमने खो दिया। हम उनके प्रियजनों और परिवारों के स्थायी दर्द को साझा करते हैं. राष्ट्र उन सुरक्षा कर्मियों को श्रद्धांजलि देता है जिन्होंने बहादुरी से लड़ाई लड़ी और कर्तव्य का पालन करते हुए सर्वोच्च बलिदान दिया.

आतंकवाद मानवता के लिए खतरा,  26/11 हमले पर डॉ. एस जयशंकर

26/11 मुंबई के ताज होटल अटैक मामले पर भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस जयशंकर ने कहा कि आतंकवाद मानवता के लिए खतरा है. आज 26/11 के दिन दुनिया भारत के साथ उसके पीड़ितों को याद करने में शामिल है. जिन लोगों ने इस हमले की योजना बनाई और उसकी निगरानी की, उन्हें न्याय के कटघरे में खड़ा किया जाना चाहिए. हम दुनिया भर में आतंकवाद के हर पीड़ित के ऋणी हैं.

ब्राजील के राज्य एस्पिरिटो सैंटो में दो स्कूलों में गोलीबारी

ब्राजील के राज्य एस्पिरिटो सैंटो में दो स्कूलों में एक शूटर द्वारा की गई गोलीबारी में तीन लोगों की मौत हो गई और कम से कम आठ घायल होने की सूचना है. स्थानीय पुलिस का हवाला देते हुए रॉयटर्स की रिपोर्ट में यह खबर मिल रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें