1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news irctc indian railways cyclone amphan live news updates 21 may coronavirus in india lockdown pm narendra modi west bengal odisa bihar jharkhand news

Breaking News: उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव नितेश कुमार झा को पद से हटाया गया

By Utpal Kant
Updated Date
ब्रेकिंग न्यूज
ब्रेकिंग न्यूज
Prabhat khabar

Breaking news, Cyclone Amphan,IRCTC/indian railways news, lockdown 4.0, Coronavirus, Covid-19, Live Hindi News Today, latest India news updates, Live News Hindi, Latest News India, Coronavirus in india, Read Live Hindi News, Lockdown, PM Narendra modi,ब्रेकिंग न्यूज, हिन्दी न्यूज़ लाइव, लाइव हिन्दी न्यूज़: कोरोनावायरस कहर के बीच देश में चक्रवाती तूफान अम्फान का खतरा छाया हुआ है. ओडिशा और पश्चिम बंगाल में भारी नुकसान की आशंका है. बिहार और झारखंड में भी इसका थोड़ा असर दिख सकरता है. देश-दुनिया की ब्रेकिंग न्यूज अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

email
TwitterFacebookemailemail

उत्तराखंड के स्वास्थ्य सचिव नितेश कुमार झा को पद से हटाया गया

उत्तराखंड से खबर है कि नितेश कुमार झा को राज्य स्वास्थ्य सचिव के पद से हटा दिया गया है, उनकी जगह अमित सिंह नेगी को नियुक्त किया गया है.

email
TwitterFacebookemailemail

पुलवामा में CRPF और पुलिस की संयुक्‍त टीम पर आतंकी हमला

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में पुलिस और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम पर आतंकवादियों ने हमला किया. हमले में दो जवानों के घायल होने की सूचना है. हमले के बाद पूरे इलाके की घेराबंदी कर तलाशी अभियान चलायी जा रही है.

email
TwitterFacebookemailemail

'अम्फान' को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट

'अम्फान' को लेकर पीएम मोदी का ट्वीट- बोले- इस मुश्किल वक्त में पूरा देश प. बंगाल के साथ खड़ा है

email
TwitterFacebookemailemail

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की 'न्याय स्कीम' शुरू

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की पुण्यतिथि पर छत्तीसगढ़ सरकार ने महत्वकांक्षी योजना की शुरुआत की है. कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने राजीव गांधी किसान न्याय योजना की शुरुआत की.

email
TwitterFacebookemailemail

सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर

कर्नाटक के शिमोगा जिले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. एफआईआर में आरोप लगाया गया है कि कांग्रेस पार्टी ने सोशल मीडिया पर पीएम केयर्स फंड को लेकर गलत जानकारी प्रसारित की है.

email
TwitterFacebookemailemail

सीआरपीएफ ने बनाया नया वीआईपी सिक्यॉरिटी विंग

प्रियंका गांधी, राहुल गांधी जैसे वीवीआईपी की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालने के महीनों बाद सेंट्रल रिजर्व पुलिस फोर्स (सीआरपीएफ) ने एक नया वीआईपी सिक्यॉरिटी विंग बनाया है, जो केवल अति विशिष्ट लोगों की सुरक्षा की जिम्मेदारी संभालेगा. ये विंग दिल्ली से काम करेगा और एक इंस्पेक्टर जनरल इसकी कमान संभालेंगे. सीआरपीएफ ने इसके लिए एक अलग वीआईपी सेक्टर हेडक्वॉर्टर और रेंज के साथ एक ट्रेनिंग सेंटर की मांग की है. बता दें कि प्रियंका गांधी, राहुल गांधी की सुरक्षा को लेकर विवाद हो चुका है.

email
TwitterFacebookemailemail

घरेलू विमान सेवाओं के लिए गाइडलाइंस जारी

25 मई को देश में घरेलू विमान सेवाएं शुरू कर दी जाएंगी यानी डॉमिस्टिक एयर ट्रैवल को खोल दिया जाएगा. इसके लिए एयरपोर्ट अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने फाइनल एसओपी (स्टैंडर्ड ऑपरेटिंग प्रोसीजर) के तहत गाइडलाइंस जारी कर दी हैं. इसमें बताया गया है कि 25 मई से घरेलू यात्रियों को किन-किन नियमों का पालन करना होगा.

email
TwitterFacebookemailemail

मंदिर निर्माण के दौरान मिली देवी देवताओं की खंडित मूर्तियां

अयोध्या में श्री राम जन्मभूमि मंदिर परिसर को समतलीकरण करने का कार्य चल रहा है। इस दौरान जेसीबी मशीन के द्वारा जब खुदाई की गई तो कई देवी देवताओं की खंडित मूर्तियां और पुरावशेष वहां से प्राप्त हुए हैं. विश्व हिंदू परिषद के प्रवक्ता विनोद बंसल ने इन मूर्तियों की तस्वीरें भी अपने ट्वीटर अकाउंट पर साझा की है. इस संबंध में विश्व हिंदू परिषद के द्वारा एक प्रेस रिलीज भी जारी की गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

भारत में कोरोना से मौत का ग्राफ

भारत में कोरोना से मौत का ग्राफ देखें तो पिछले 9 दिनों में इसकी रफ्तार सबसे तेज रही है. 10 से 19 मई के बीच 1,223 लोग जान गंवा चुके हैं. इसके पहले 1 मई से 10 मई के बीच दस दिनों में 1,013 लोगों की मौत हुई थी. पूरे देश में मरने वालों की संख्या 3435 हो गई है.

email
TwitterFacebookemailemail

कोरोना से एक दिन में 132 मौतें

देश में अब कोरोना मरीजों की संख्या ज्यादा तेजी से बढ़ती जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के आंकड़े के अनुसार देश में कोरोना पीड़ितों की संख्या 1,12,359 है जबकि 45,300 लोग इस जानलेवा बीमारी से ठीक हो चुके हैं. कोविड-19 ने 3,435 लोगों की जान ले ली है. पिछले 24 घंटे में देश में 5,609 नए मामले सामने आए जबकि 132 लोगों की मौत हुई है.

email
TwitterFacebookemailemail

नेपाल में भूकंप

नेपाल के भक्तपुर जिले के अनंतलिंगेश्वर में 3.4 तीव्रता की भूकंप. कोई जान माल के नुकान की खबर नहीं

email
TwitterFacebookemailemail

बाराबंकी में एक साथ आए कोरोना के 94 मामले

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ से सटे बाराबंकी जिले में बुधवार एक साथ 94 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. कोरोना के अचानक इतने मामले आने से बाराबंकी के जिला अधिकारी समेत सीएमओ के हाथ-पांव फूल गए. बाराबंकी में कोरोना वायरस के इतने ज्यादा मामले एक साथ सामने आने से भविष्य को लेकर भी चिंता बढ़ गई है. वहीं, उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस के 4 हजार 925 से ज्यादा मामले सामने आ चुके हैं, जिनमें से 123 लोग दम तोड़ चुके हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

एक जून से चलेंगी यात्री ट्रेनें

रेलवे ने बुधवार को उन 100 जोड़ी यात्री ट्रेन की सूची जारी की जिनका परिचालन एक जून से होगा. इनमें दूरंतो, संपर्क क्रांति, जन शताब्दी और पूर्वा एक्सप्रेस जैसी लोकप्रिय ट्रेनें भी शामिल हैं. इससे पहले जारी एक बयान में रेलवे ने कहा था कि ये ट्रेनें पूरी तरह से वातानुकूलित होंगी. किंतु बुधवार को उसने कहा कि इन ट्रेनों में एसी और गैर एसी, दोनों तरह के कोच होंगी जो पूरी तरह आरक्षित होंगी. इन ट्रेनों में कोई भी कोच अनारक्षित नहीं होगा। इन ट्रेनों का किराया सामान्य होगा. इनके लिए आरक्षण 21 मई को सुबह दस बजे से शुरू होगा. रेलवे ने कहा कि इन ट्रेनों के लिए ई टिकट आईआरसीटीसी की वेबसाइट या मोबाइल एप से ही जारी किए गये जाएंगे

email
TwitterFacebookemailemail

घरेलू हवाई यात्रा से प्रतिबंध हटा

गृह मंत्रालय ने बुधवार को घरेलू हवाई यात्रा को लॉकडाउन के दौरान प्रतिबंधित गतिविधियों की सूची से हटा दिया, जिसके साथ ही नियमित वाणिज्यिक उड़ानों के संचालन का रास्ता साफ हो गया. केन्द्रीय गृह सचिव अजय भल्ला ने राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के तहत गठित राष्ट्रीय कार्यकारी समिति के अध्यक्ष की हैसियत से इस संबंध में आदेश जारी किया. भारत में 25 मार्च को लॉकडाउन लागू होने के बाद से सभी निर्धारित वाणिज्यिक यात्री उड़ानों पर रोक लगी है. आदेश में यह भी कहा कि हवाई अड्डों के संचालन और यात्रियों की हवाई यात्रा के लिए विस्तृत दिशा निर्देश नागरिक उड्डयन मंत्रालय द्वारा जारी किए जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

तिरुपति के पवित्र लड्डू होंगे उपलब्ध

लॉकडाउन से निपटने के लिए लगाए गए लॉकडाउन के बावजूद तिरुमाला में भगवान वेंकटेश्वर के प्रसिद्ध पहाड़ी मंदिर के पवित्र लड्डू चेन्नई, बेंगलुरु, हैदराबाद और आंध्र प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों में रियायती दाम पर पर उपलब्ध होंगे. तिरुमाला तिरुपति देवस्थानम बोर्ड के अध्यक्ष वाई वी सुब्बा रेड्डी ने कहा कि श्रद्धालुओं की लगातार बढ़ती मांग के कारण यह फैसला लिया गया.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें