1. home Hindi News
  2. national
  3. breaking news breaking news live breaking news updates national news state news local news coronavirus second wave vwt

Breaking News : ऑक्सीजन शॉर्टेज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता रख रहे हैं सरकार का पक्ष

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
Breaking News today
Breaking News today
Prabhat Khabar

Breaking News Live : अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र निकलजे उर्फ छोटा राजन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है और उसे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है. कोरोना को लेकर सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान मामले में आज फिर सुनवाई करेगा. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित अमीनाबाद में फर्जी इंजेक्शन बनाने वाले 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया.

email
TwitterFacebookemailemail

ऑक्सीजन शॉर्टेज को लेकर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुरू, सॉलिसिटर जनरल तुषार मेहता रख रहे हैं सरकार का पक्ष

सुप्रीम कोर्ट में देश में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए तमिलनाडु में वेदांता स्टरलाइट प्लांट को दोबारा शुरू किए जाने को लेकर सुनवाई शुरू हो गई है. इस प्लांट को शुरू किए जाने का मकसद यहां से उत्पादित ऑक्सीजन का कोरोना मरीजों के इलाज में इस्तेमाल किया जाना है. सुनवाई के दौरान सरकार की ओर से जवाब दाखिल करते हुए तुषार मेहता ने कहा कि विभिन्न राज्यों को आवंटन के लिए उत्पादित ऑक्सीजन केंद्र को दी जानी चाहिए.

email
TwitterFacebookemailemail

चुनाव आयोग का नया फरमान, दो मई की मतगणना के दौरान नहीं निकलेगा विजय जुलूस

मद्रास हाईकोर्ट की फटकार के बाद भारत के निर्वाचन आयोग ने नया फरमान जारी किया है. उसने अपने आदेश में कहा है कि दो मई की मतगणना के बाद कोई भी प्रत्याशी अपना विजय जुलूस नहीं निकालेगा. उसके साथ केवल दो व्यक्ति की सर्टिफिकेट लेने जाएंगे.

email
TwitterFacebookemailemail

ब्रिटेन के वेस्ट ससेक्स में क्रॉली कॉलेज में गोलीबारी की घटना में दो घायल, एक गिरफ्तार

इंग्लैंड के एक कॉलेज में सोमवार को गोलीबारी की घटना के बाद वहां के छात्रों और कर्मचारियों को परिसर से बाहर निकाला गया. कॉलेज के दो कर्मचारी घटना में मामूली रूप से घायल हुए हैं. हालांकि, पुलिस का कहना है कि वे गोली लगने से घायल नहीं हुए हैं. पुलिस ने बताया कि वेस्ट ससेक्स में क्रॉली कॉलेज में हुई घटना के बाद उन्होंने 18 साल के एक युवक को गिरफ्तार किया है और उसके पास से हथियार और एक चाकू बरामद किया है। वेस्ट ससेक्स दक्षिणी लंदन से करीब 32 मील (51 किलोमीटर) दूर है. आरोपी फिलहाल पुलिस की हिरासत में है.

email
TwitterFacebookemailemail

अंडरवर्ल्ड डॉन छोटा राजन कोरोना से संक्रमित, दिल्ली के एम्स में किया जा रहा इलाज

अंडरवर्ल्ड डॉन राजेंद्र निकलजे उर्फ छोटा राजन कोरोना वायरस से संक्रमित हो गया है और उसे दिल्ली के अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान में भर्ती कराया गया है. यह जानकारी तिहाड़ जेल के अधिकारियों ने सोमवार को यहां एक सत्र अदालत को दी. राजन (61) 2015 में इंडोनेशिया के बाली से प्रत्यर्पण के बाद अपनी गिरफ्तारी के बाद से ही दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद है. मुंबई में उसके खिलाफ दर्ज सभी मामले सीबीआई को स्थानांतरित कर दिए गए हैं और उस पर मुकदमा चलाने के लिए विशेष अदालत गठित की गई है. तिहाड़ के सहायक जेलर ने सोमवार को फोन के माध्यम से यहां की सत्र अदालत को बताया कि वह एक मामले की सुनवाई के सिलसिले में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए राजन को न्यायाधीश के समक्ष पेश नहीं कर सकते हैं, क्योंकि गैंगस्टर कोविड-19 से संक्रमित हो गया है और उसे एम्स में भर्ती कराया गया है.

कोरोना पर सुप्रीम कोर्ट में आज फिर होगी सुनवाई, केंद्र सरकार को देना है राष्ट्रीय योजना पर जवाब

कोरोना को लेकर सुप्रीम कोर्ट स्वत: संज्ञान मामले में आज फिर सुनवाई करेगा. इससे पहले पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने केंद्र सरकार से कोरोना को लेकर राष्ट्रीय योजना को लेकर जवाब तलब किया था. इस बीच, सुप्रीम कोर्ट ने वरिष्ठ वकील हरीश साल्वे को न्यायमित्र नियुक्त किया था, लेकिन वरिष्ठ वकीलों की ओर आलोचना किए जाने के बाद उन्होंने न्यायमित्र बनने से इनकार कर दिया था.

यूपी के अमीनाबाद में नकली रेमडेसिविर इंजेक्शन बनाने वाले 5 गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ स्थित अमीनाबाद में फर्जी इंजेक्शन बनाने वाले 5 लोगों को पुलिस ने गिरफ़्तार किया. ये फर्जी इंजेक्शन तैयार कर कोरोना पीड़ित लोगों को बेचते थे. लखनऊ पुलिस कमिश्नरेट ने बताया कि इनके पास से रेमडेसिविर इंजेक्शन की शीशी, इंजेक्शन के लेवल, 81,840 रुपये और एक मोटरसाइकिल बरामद हुई.

छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से दिल्ली पहुंची ऑक्सीजन एक्सप्रेस

दिल्ली के अस्पतालों में ऑक्सीजन की कमी के बीच एक राहतभरी खबर है. मंगलवार की सुबह करीब 4.30 बजे छत्तीसगढ़ के रायगढ़ से करीब 70 टन जीवन रक्षक गैस लेकर रेलवे की स्पेशल ट्रेन ऑक्सीजन एक्सप्रेस पहुंची है. इसके पहुंचने के बाद दिल्ली में ऑक्सीजन की किल्लत से कुछ राहत मिलने के आसार हैं. इसके पहले, सोमवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि उन्होंने देश के प्रत्येक राज्यों के मुख्यमंत्रियों को चिट्ठी लिखकर ऑक्सीजन से मदद करने की अपील की है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें