21.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेश'यह तो फोटोशूट है कुछ होने वाला नहीं है...', इंडिया गठबंधन में टूट पर बीजेपी ने किया कटाक्ष

‘यह तो फोटोशूट है कुछ होने वाला नहीं है…’, इंडिया गठबंधन में टूट पर बीजेपी ने किया कटाक्ष

लोकसभा चुनाव की घड़ियां पास आती जा रही है. राजनीतिक दल चुनाव की तैयारियों में जुटने लगे हैं. ऐसे में इंडिया गठबंधन को जोर का झटका लगा है. ममता बनर्जी और आम आदमी पार्टी ने साफ कर दिया है कि वो अकेले चुनाव लड़ेंगे. वहीं गठबंधन में हो रही टूट पर बीजेपी ने तंज कसा है.

‘इंडिया’ गठबंधन में पूरी तरह जुड़ने से पहले ही टूटने लगा है. गठबंधन में शामिल घटक दलों के बीच नाराजगी बढ़ती जा रही है. ताजा मामला बंगाल और पंजाब का है. दरअसल बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने आज यानी बुधवार को ऐलान कर दिया कि वो गठबंधन के तहत चुनाव नहीं लड़ेगी. उन्होंने कहा कि बंगाल में वो एकला चलो रे की नीति अपनाएंगी. ममता बनर्जी के गठबंधन से अलग होने के फैसले ने लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी इंडिया गठबंधन को पश्चिम बंगाल में जोर का झटका दे दिया है. लेकिन झटका सिर्फ बंगाल से ही नहीं आया. ममता बनर्जी के ऐलान के बाद आम आदमी पार्टी ने भी साफ कर दिया कि AAP पंजाब की सभी 13 लोकसभा चुनाव पर अकेले चुनाव लड़ेगी. वहीं गठबंधन की गांठ ढीली पड़ी तो बीजेपी के नेताओं ने बयानों के तीर चलाना शुरू कर दिया. 

और भी दल आएंगे बाहर- प्रह्लाद जोशी
INDIA गठबंधन पर टीएमसी सुप्रीमो और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बयान पर केंद्रीय मंत्री प्रह्लाद जोशी ने कहा कि हम पहले दिन से ही कह रहे थे कि यह तो फोटोशूट है कुछ होने वाला नहीं है. उन्होंने तंज कसते हुए कहा कि हमें तो पहले दिन से ही पता था कि ये गठबंधन चलने वाला नहीं है. आप थोड़ा इंतजार कीजिए बाकी की पार्टियां भी ऐसे ही बोलने वाली हैं. जोशी ने कहा कि 7 से 8 महीने तक एक ड्रामा चलाना था तो चल गया, और भी कुछ लोग बाहर आएंगे.

इसी कड़ी में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा कि कांग्रेसी भारत जोड़ो न्याय यात्रा निकाल रहे हैं… और मुझे लगता है कि I.N.D.I.A गठबंधन के बीच उन्हें खुद न्याय मिल पाना बहुत मुश्किल है. मैं पश्चिम बंगाल और पंजाब के मुख्यमंत्री के बयान से आश्चर्यचकित नहीं हूं. I.N.D.I.A गठबंधन सिर्फ बीजेपी का विरोध करने के लिए हैं और ‘इंडिया’ गठबंधन का प्रत्येक नेता प्रधानमंत्री बनना चाहता है. उन्होंने कहा कि इसके अलावा उनके पास न कोई योजनाएं हैं और न ही भारत के लिए कोई दृष्टिकोण है.

ये अहंकारी गठबंधन है- ज्योतिरादित्य सिंधिया
वहीं, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इंडिया गठबंधन वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा है कि, ये इंडिया गठबंधन नहीं है, ये अहंकारी गठबंधन है. एक तरफ रामलला की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा हो रही थी तो दूसरी ओर असम में पत्थरबाजी हो रही थी, ये उनकी भारत जोड़ो यात्रा है. सारी हकीकत जनता के सामने आ गई है.

ममता बनर्जी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के साथ उनकी कोई चर्चा नहीं हुई है. उन्होंने कहा कि, मैंने हमेशा कहा है कि बंगाल में हम अकेले लड़ेंगे. ममता ने कहा कि मुझे इस बात की चिंता नहीं है कि देश में क्या किया जाएगा लेकिन हम एक धर्मनिरपेक्ष पार्टी है और बंगाल में हैं. हम अकेले ही बीजेपी को हरा देंगे. इस दौरान ममता बनर्जी ने अपना दर्द भी बयां किया. उन्होंने कहा कि मैंने जो भी सुझाव दिए उन सभी को नकार दिया गया. ऐसे में हमने बंगाल में अकेले रहने का फैसला किया है.

Also Read: TMC के बाद AAP ने भी दिया I.N.D.I.A को बड़ा झटका, पंजाब की सभी 13 सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने का संकेत

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें