1. home Hindi News
  2. national
  3. bmc and police implement covid 19 related rules and restrictions strictly on new year eve in mumbai new year celebration night curfew rkt

New Year 2021: मुंबई में नए साल के जश्न पर पुलिस की पैनी नजर, इन नियमों को तोड़ने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
New Year Celebration 2021
New Year Celebration 2021
File Pic

New Year 2021 Celebration Guidelines : कोरोनावायरस (Coronavirus Pandemic) के साये के बीच इस बार पूरा देश नये साल का जश्न मनायेगा. कोरोना के नए स्ट्रेन (Corona New Strain) को देखते हुए देश के कई राज्यों में नाइट कर्फ्यू (Night Curfew) लगाया है. वहीं नए साल की पूर्व संध्या पर कानून व्यवस्था बनाये रखने के लिए बीएमसी अपनी पैनी निगाह रख रही है.

महाराष्ट्र सरकार में मंत्री असलम शेख ने सोमवार को कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम (BMC) और पुलिस को सतर्क रहने और नए साल की पूर्व संध्या पर COVID-19 संबंधित नियमों और प्रतिबंधों को सख्ती से लागू करने का निर्देश दिया गया है. नए साल की पूर्व संध्या पर कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए मुंबई की सड़कों पर भारी पुलिसबल की तैनाती की जा रही है.

बता दें कि मुंबई में कोरोना का कहर अभी भी जारी है. इसको देखते हुए मुंबई पुलिस ने बीएमसी की मदद से कार्रवाई तेज की है. लोगों को रात में बेवजह बाहर घुमने से मना किया जा रहा है. गौरतलब है कि गेटवे ऑफ इंडिया, मरीन ड्राइव समेत महानगर के कई इलाकों में लोग बड़ी संख्या में घरों से बाहर जश्न मनाते हैं लेकिन इस बार यह संभव नहीं होगा.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कुछ दिनों पहले राज्य में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की थी. ब्रिटेन में वायरस का एक नया स्ट्रेन पाये जाने के बाद रात 11 बजे से सुबह 6 बजे के बीच राज्य में रात्रि गतिविधियों पर प्रतिबंध लगाया गया है. राज्य में नाइट कर्फ्यू 5 जनवरी तक जारी रहेगा.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें