1. home Hindi News
  2. national
  3. bjps mission 2021 amit shah lays foundation of crores of schemes attacked congress said ksl

BJP का मिशन 2021 : अमित शाह ने करोड़ों की योजनाओं का किया शिलान्यास, कांग्रेस पर बोला हमला, कहा...

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री
अमित शाह, केंद्रीय गृह मंत्री
ANI

चेन्नई : तमिलनाडु में अगले साल होनेवाले विधानसभा चुनाव को लेकर सरगर्मी बढ़ गयी है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को दिल्ली से चेन्नई पहुंचे. यहां पहुंचने पर तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के पलानीस्वामी, उप मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम, मंत्रिमंडल के वरिष्ठ सदस्यों और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष एल मुरुगन और अन्य लोगों ने बीजेपी नेता अमित शाह की अगवानी की.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की

कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए बीजेपी नेता अमित शाह ने तमिलों को लेकर एक ओर जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ की, वहीं कांग्रेस पर जमकर हमला बोला. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जब श्रीलंका गये, तो उन्होंने जाफना को नहीं भुलाया. उन्होंने वहां तमिल कॉलोनियों का दौरा कर तमिल भाइयों और बहनों से मुलाकात की. उन्हें मकान उपलब्ध कराने के लिए आधारशिला रखी. 50,000 से अधिक तमिलों को मकान मिलेंगे और क्षतिग्रस्त मंदिरों का कायाकल्प श्रीलंका में होगा.

कांग्रेस पर बोला हमला

कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कभी-कभी मैंने तमिलनाडु के साथ हुए अन्याय के बारे में डीएमके नेताओं से सुना है. डीएमके और कांग्रेस 10 वर्षों तक केंद्र में थे. हम इस पर बहस के लिए तैयार हैं कि क्या तमिलनाडु को उन 10 वर्षों में अधिक मदद मिली या या हमारे सरकार के कार्यकाल के दौरान मिली. उन्होंने कहा कि केंद्र द्वारा तमिलनाडु को प्रदान की जानेवाली योजनाएं और धन सहायता के लिए नहीं हैं. यह तमिलनाडु का अधिकार है, जो इसे नहीं दिया जा रहा था. लेकिन, प्रधानमंत्री ने सुनिश्चित किया है कि अब तमिलनाडु को उसके अधिकार मिले.

67000 करोड़ से अधिक की कई परियोजनाओं की रखी आधारशिला

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने चेन्नई की पेयजल आपूर्ति को लेकर 380 करोड़ रुपये की लागत से तैयार पांचवां जलाशय शहर को समर्पित किया. साथ ही में 67,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई बुनियादी ढांचा परियोजनाओं की आधारशिला रखी. इनमें चेन्नई मेट्रो रेल का दूसरा चरण, कोयंबटूर में एलिवेटेड राजमार्ग, करूर जिले में कावेरी नदी के पार बैराज और आईओसीएल की परियोजनाएं शामिल हैं. उन्होंने तिरुवल्लूर जिले में थेरवईकांडिगाइ जलाशय को भी समर्पित किया. साथ ही कालीवनार आरंगम से परियोजनाओं की आधारशिला रखीं.

कोविड-19 से प्रभावी तरीके से निबटने के लिए तमिलनाडु सरकार की तारीफ की

अमित शाह ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में राज्य में प्रभावी तरीके से निबटने के लिए तमिलनाडु सरकार की तारीफ की. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार केंद्र के कई दिशानिर्देशों को सही से लागू कर रही है. उन्होंने कहा, ''देश और दुनिया कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई लड़ रहे हैं. देश ने प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में सफलतापूर्वक इसका सामना किया है. भारत ने कई विकसित देशों से अच्छा काम किया है.''

दो राज्यों में रक्षा औद्योगिक गलियारा परियोजनाएं स्थापित करने की PM ने की है घोषणा, इनमें एक तमिलनाडु है : केंद्रीय गृह मंत्री

अमित शाह ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सत्ता में आने के बाद, राज्यों में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है. मुझे खुशी है कि तमिलनाडु ने इस साल सुशासन में राज्यों में पहला स्थान हासिल किया है. साथ ही कहा कि मोदी सरकार ने देश के केवल दो राज्यों में रक्षा औद्योगिक गलियारा परियोजनाएं स्थापित करने की घोषणा की है और तमिलनाडु उनमें से एक है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें