1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp president jp nadda released manifesto of party for assam state10sankalp for axom rjh

10Sankalp For Axom : जाति, माटी और बेटी को सशक्त करने पर जोर, 10 लाख नौकरी का वादा, भाजपा ने जारी किया घोषणा पत्र

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 JP Nadda
JP Nadda
Twitter
  • भाजपा ने किया 10 नौकरी का वादा

  • 30 लाख जरूरतमंदों को तीन हजार की सहायता

  • बेटियों को मिलेगा साइकिल

10Sankalp For Axom : भाजपा (BJP) अध्यक्ष जेपी नड्डा (president JP Nadda ) ने आज असम (Assam) के लिए घोषणापत्र जारी किया. भाजपा के संकल्पत्र में असम के लिए 10 संकल्प लिये गये हैं, जिसमें वास्तविक भारतीय नागरिकों की सुरक्षा और घुसपैठ पर अंकुश लगाने का वादा किया गया है.

संकल्पपत्र जारी करते हुए भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में हमारा उद्देश्य जाति, माटी और बेटी को सशक्त करना रहा है. संस्कृति की रक्षा, असम की सुरक्षा और समृद्धि के लिए हम प्रतिबद्ध रहे हैं और यही हमारा उद्देश्य है.

भाजपा ने वादा किया है कि वे ब्रह्मपुत्र नदी के आसपास बड़े जलाशयों का निर्माण करेंगे ताकि अतिरिक्त जल का संरक्षण हो सके और लोगों को बाढ़ से बचाया जा सके.

30 लाख जरूरतमंद परिवारों को प्रतिमाह तीन हजार रुपये की सहायता दी जायेगी ताकि उनकी आर्थिक रूप से मदद हो.

बेटियों की शिक्षा के लिए सरकार आठवीं कक्षा के बाद उन्हें स्तरीय शिक्षा उपलब्ध करायेगी साथ ही उन्हें साइकिल भी दिया जायेगा.

इसके साथ ही असम में तेजी से युवाओं को रोजगार उपलब्ध कराया जायेगा. पब्लिक सेक्टर में दो लाख लोगों को नौकरी दी जायेगी जिसमें से एक लाख नौकरी 31 मार्च 2022 तक दे दी जायेगी. प्राइवेट सेक्टर में आठ लाख नौकरी दी जायेगी.

भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने यहां पार्टी का घोषणापत्र जारी करने के बाद कहा कि सही समय पर राष्ट्रीय नागरिकता पंजी (एनआरसी) को असम में जारी किया जाएगा. कांग्रेस पर तंज कसते हुए नड्डा ने कहा, पार्टी दावा कर रही है कि वे संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) लागू नहीं होने देगी, जो असल में केंद्र का कानून है. या तो उन्हें पता नहीं है या वे लोगों को मूर्ख बनाने की कोशिश कर रहे हैं.

Posted By : Rajneesh Anand

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें