1. home Hindi News
  2. national
  3. bjp leader kapil mishra accused of making inflammatory speech gets y category security

भड़काऊ भाषण देने के आरोपी भाजपा नेता कपिल मिश्रा को मिली Y श्रेणी सुरक्षा

By AvinishKumar Mishra
Updated Date
kapil mishra
kapil mishra
twitter

नयी दिल्ली : भाजपा नेता कपिल मिश्रा को गृह मंत्रालय ने वाय श्रेणी की सुरक्षा प्रदान की है, गृह मंत्रालय ने एक आदेश जारी कर इस बाबत जानकारी दी है. कपिल मिश्रा की सुरक्षा में अब दो पीएसओ जवान और दो हथियार से लैस जवान होंगे.

कपिल मिश्रा ने दिल्ली हिंसा के बाद ट्वीट कर बताया था कि उनकी जान को खतरा है. साथ ही, गृह मंत्रालय से सुरक्षा की गुहार भी लगायी थी.

कपिल ने ट्वीट किया था कि दिल्ली हिंसा के बाद लगातार मुझे जान से मारने की धमकी दी जा रही है, लेकिन मैं इन लोगों से डरने वाला नहीं हूं.

हिंसा से पहले भड़काऊ बयान देने का आरोप- 23 फरवरी को कपिल मिश्रा ने जाफराबाद क्षेत्र के मौजपुर चौक पर नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के समर्थन में आयोजित एक सभा में भाषणा दिया था. आरोप है कि पुलिस अधिकारियों के मौजूदगी में कपिल ने कथित तौर पर धमकी भरी चेतावनी दी थी, जिसके बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में सीएए समर्थक और विरोधी आमने-सामने आ गये और हिंसा भड़क उठी. इस हिंसा के कारण अब तक 46 लोगों की मौत हुई है.

कपिल मिश्रा के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं दायर की गयी हैं और उनके खिलाफ भड़काऊ भाषण देने के मामले में एफआईआर दर्ज करने की मांग भी की गयी है. इस मामले में सुप्रीम कोर्ट बुधवार को सुनवाई करेगा, जबकि हाई कोर्ट ने 13 अप्रैल को सुनवाई की तारीख मुकर्रर की है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें